प्रभारी जिलाधिकारी अंकुर कौशिक द्वारा आपदाओं से बचाव हेतु चल रहे जन जागरूकता/प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया गया शुभारम्भ।

0 33

- Advertisement -

*प्र0 जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर विभिन्न आपदाओं से बचाव हेतु चल रहे जन जागरूकता/प्रशिक्षण कार्यक्रम किया गया शुभारम्भ।*

सुलतानपुर 27 दिसम्बर/प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक द्वारा अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मनोज कुमार पाण्डेय की उपस्थिति में डूबना/सर्पदंश/आकाशीय विद्युत/अग्निकाण्ड आदि आपदाओं से बचाव के सम्बन्ध में आगामी 27, 28 व 29 दिसम्बर, 2023 तक पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में चलने वाले प्रशिक्षण/जन जागरूकता अभियान का मॉ सरस्वती व विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग (बेसिक शिक्षा) की ओर से 1475 अध्यापक तथा जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से 185 शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।
इसके अतिरिक्त आगामी तिथियों में प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु जिला पंचायत राज विभाग से सम्बन्धित 979 ग्राम प्रधानों एवं 155 सचिवों को भी उक्त प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया जायेगा। इसी प्रकार राजस्व विभाग से सम्बन्धित तहसील स्तरीय अधिकारियों/कर्मचारियों, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल आदि को भी प्रशिक्षित किया जायेगा।
प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी व अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) द्वारा आपदा आने से पूर्व व आने के पश्चात क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिये, इस पर प्रकाश डाला गया। इसी प्रकार आपदा विशेज्ञषों द्वारा उपस्थित सभी प्रशिक्षणार्थियों को एल.ई.डी. स्क्रीन के माध्यम से विभिन्न आपदाओं के सम्बन्ध में प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

- Advertisement -

*लोकसभा चुनाव के पहले ही नेताओं का सियासी अखाड़ा शुरू,डिप्टी सीएम के बदांयू में एयरपोर्ट बनवाने के बयान पर सपा कुनबा का पलटवार।* https://

लोकसभा चुनाव के पहले ही नेताओं का सियासी अखाड़ा शुरू,डिप्टी सीएम के बदांयू में एयरपोर्ट बनवाने के बयान पर सपा कुनबा का पलटवार।

*सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।*

 

https://youtu.be
*डिप्टी सीएम के बदांयू में एयरपोर्ट बनवाने के वायरल हुए बयान पर सपा कुनबा का एक जुट पलटवार।एक्स पर मचा है घमासान।*