अयोध्या महिला सिपाही मामले में जीआरपी एसओ पप्पू यादव लाइन हाजिर, लापरवाही पर हुई कार्रवाई*

0 171

- Advertisement -

*अयोध्या महिला सिपाही मामले में जीआरपी एसओ पप्पू यादव लाइन हाजिर, लापरवाही पर हुई कार्रवाई*

*सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही के साथ हुई थी वारदात*

- Advertisement -

*अयोध्या।* नौ दिन पूर्व रामनगरी के ऐतिहासिक सावन झूला मेला की चौकसी के बीच मेला ड्यूटी में तैनात महिला दीवान के साथ हुई वारदात के मामले में हाईकोर्ट की ओर से संज्ञान लिए जाने के बाद लखनऊ तक हलचल मची हुई है।घटना के अनावरण के लिए लखनऊ से एसटीएफ की टीम लगाई गई है। प्रकरण में लापरवाही को लेकर अयोध्या कैंट जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक पप्पू यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है। नए प्रभारी की तैनाती होने तक थाने का प्रभार अयोध्या जीआरपी चौकी प्रभारी अशोक पाठक को सौंपा गया है। सीओ रेलवे संजीव कुमार सिन्हा ने प्रभारी को लाइन हाजिर किए जाने की पुष्टि करते हुए जांच एसटीएफ की ओर से किए जाने की बात कही है। सुल्तानपुर नगर कोतवाली में तैनात महिला दीवान सुमित्रा पटेल पर अपने प्रयागराज स्थित पैतृक गांव से अयोध्या हनुमानगढ़ी मेला ड्यूटी आने के दौरान मनकापुर से वापस प्रयागराज की ओर जा रही सरयू एक्सप्रेस में जानलेवा हमले की वारदात हुई थी। 30 अगस्त की भोर ट्रेन के अयोध्या जंक्शन पहुंचने पर घायल, अर्धबेहोश और अर्धनग्न महिला दीवान को उपचार के लिए लखनऊ रेफर किया गया था। रेलवे पुलिस का दावा था कि सर्विलांस समेत तमाम टीमों को लगाया गया है, लेकिन कई दिनों तक मामले में कोई प्रगति न होने तथा रामनगरी के ऐतिहासिक सावन झूला मेले को लेकर कड़ी चौकसी के बीच महिला पुलिसकर्मी के साथ हुई इस वारदात में हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया और मानीटरिंग में लगे आला अधिकारी को तलब किया था। मामले की सुनवाई के लिए अगली तिथि 13 सितंबर तय की है। वहीं मामला हाई कोर्ट की ओर से संज्ञान में लिए जाने के बाद प्रदेश मुख्यालय ने अनावरण में सहयोग के लिए एसटीएफ को लगाया है। प्रकरण में लापरवाही के चलते जीआरपी थाने के प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है।

*सुलतानपुर-प्रधानाचार्य रघुनायक प्रसाद द्विवेदी और शिक्षक देवेंद्र मिश्र के खिलाफ कादीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज।शिक्षक की पत्नी के प्रदर्शन के बाद बैकफुट पर आई पुलिस।*

सुलतानपुर-प्रधानाचार्य रघुनायक प्रसाद द्विवेदी और शिक्षक देवेंद्र मिश्र के खिलाफ कादीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज।शिक्षक की पत्नी के प्रदर्शन के बाद बैकफुट पर आई पुलिस।