सुलतानपुर विकास भवन में आखिर क्यों पंचायत सहायकों का हुजूम उमड़ा,डीपीआरओ से मिल कर कह दी बड़ी बात।

0 228

- Advertisement -

*पंचायत सहायकों ने क्रॉप सर्वे कार्य का किया बहिष्कार*

खबर सुलतानपुर जनपद से है जहां मानदेय न मिलने के साथ ही और अन्य समस्याओं से परेशान पंचायत सहायकों ने शुक्रवार को तिकोनिया पार्क में इक्कठा हो कर प्रदर्शन करते हुए विकास भवन पहुंच कर जिला पंचायतराज अधिकारी अभिषेक शुक्ल को अपना ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के दौरान पंचायत सहायकों ने क्रॉप सर्वे का कार्य न कराए जाने को मांग की और साथ ही डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल से निस्तारण करने का अनुरोध किया।

- Advertisement -

पंचायत सहायकाें का कहना है कि अधिकांश ग्राम पंचायतों के पंचायत सहायकों का मानदेय पिछले छः महीने से नहीं मिला है। उन्होंने मांग की है कि उनका मानदेय प्रत्येक माह के 5 तारीख तक भुगतान कराया जाए। प्रत्येक माह इसकी समीक्षा हो और निर्धारित समय पर मानदेय हस्तांतरित न करने पर संबंधित पर कार्यवाई की जाए। साथ ही पंचायत सहायकाें ने उनके द्वारा बनाए गए आयुष्मान कार्ड की प्रोत्साहन राशि को तत्काल प्रभाव से उनके खाते में हस्तांतरित करने की बात कही।

पंचायत सहायकों का कहना था कि सभी पंचायतों में इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराए जाने के साथ ,कृषि विभाग और राजस्व विभाग के डिजिटल क्रॉप सर्वे के कार्य को इनको जबरन सौंपा जा रहा है जो की शासन द्वारा जारी जॉब चार्ट के अनुरूप नहीं है। ऐसे में इस तरह और दूसरे विभागों के कार्य ना कराया जाए।

डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने पंचायत सहायक सहायकों की समस्याओं को सुना। उन्होंने जिलाधिकारी से बात करके क्रॉप सर्वे से पंचायत सहायकों की ड्यूटी कटवाने का आश्वासन दिया है। साथ ही एक सप्ताह के अंदर सभी पंचायत सहायकों के मानदेय, इंटरनेट रिचार्ज का भुगतान समेत अन्य समस्याओं के निस्तारण कराने की बात कही है।

*आखिर क्यों पंचायत सहायकों का हुजूम विकास भवन उमड़ा,डीपीआरओ से मिल कर कह दी बड़ी बात।*

इस दौरान शुभम सरोज, प्रांजुल तिवारी, अकुंश यादव, राधे श्याम यादव, किसलय, महेन्द्र कुमार, पवन सरोज, सोनल पांडेय, फरहान अहमद, आयुष तिवारी, सौरभ, लवकुश, अमजद, संतोष, जया, प्रतिभा, अंशुल, रूबी समेत जनपद के सभी पंचायत सहायक मौजूद रहे।

*समान नागरिक संहिता पर छिड़ी हैं बहस,एक अकेला ऐसा राज्य जहां यूसीसी है लागू,आखिर क्यों छिड़ी है बहस,देखे जबरदस्त रिपोर्ट।*

*साथ ही इस चर्चा ने शामिल हुए हैं चर्चित कवि शायर डॉ डीएम मिश्र।*

समान नागरिक संहिता पर छिड़ी हैं बहस,एक अकेला ऐसा राज्य जहां यूसीसी है लागू,आखिर क्यों छिड़ी है बहस,देखे जबरदस्त रिपोर्ट।

*सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।*

*आखिर क्यों छिड़ी है यूनिफॉर्म सिविल कोड पर रार,जबकि भारत के एक राज्य में सौ सालों से लागू है यूसीसी,देखे जबरदस्त चर्चा सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर*