जनपद की पहली अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बहुमंजिला इमारत बन कर तैयार, फाइनल टचअप पर हैं बिल्डिंग,एग्जीक्यूटिव इंजीनियर विजय कुमार ने दी जानकारी।

0 346

- Advertisement -

जनपद की पहली अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बहुमंजिला इमारत बन कर तैयार,पुलिस लाइन में बहुमंजिला आवास का किया जा रहा है फाइनल टच।

लोक निर्माण विभाग खण्ड- 3 को मिली थी निर्माण कार्य की जिम्मेदारी

- Advertisement -


जनपद की पहली अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बहुमंजिला इमारत बन कर तैयार, फाइनल टचअप पर हैं बिल्डिंग।

सुलतानपुर । लोक निर्माण विभाग खण्ड-3 द्वारा  पुलिस कर्मचारियों एवं अधिकारियों के रहने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से पुलिस लाइंस के परिसर में बिना ईंट का प्रयोग किये बनकर तैयार दो बहुमंजिला भवन (12मंजिला बिल्डिंग ) सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है । इस बहुमंजिला बिल्डिंग में प्रत्येक फ्लोर ( तल ) पर चार आवास बनाए गए हैं । इस अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दोनों आवासीय बिल्डिंग का लोकार्पण जनवरी माह में कराए जाने की तैयारी चल रही है और इस  पुलिस आवासीय बिल्डिंग को जनवरी माह में ही विभाग को हैंडओवर कर दिया जाएगा । यह जानकारी लोक निर्माण विभाग खण्ड -3 के अधिशासी अभियंता विजय कुमार के.डी न्यूज़ यूपी के संवाददाता से मुलाकात के दौरान बताई।
         अधिशासी अभियंता विजय कुमार ने बताया कि शासन ने 4 साल पहले पुलिस लाइंस में विभागीय कर्मचारियों और  अधिकारियों के लिए आवास निर्माण की मंजूरी दी थी । पुलिस कर्मचारियों एवं अधिकारियों के आवास के लिए बनने वाली दो बहुमंजिला बिल्डिंग के निर्माण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग खण्ड -3को मिली थी । 
पुलिस लाइंस में जगह की कमी को देखते हुए 12 मंजिला दोनों भवनों को बनाने के लिए शासन ने करीब ₹23 करोड़ 37 लाख रुपए मंजूर किए थे । उन्होंने बताया कि 4 साल से चल रहा भवन निर्माण कार्य पूरा हो गया है और अब इस अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दोनों बिल्डिंगों को फाइनल टच दिया जा रहा है ।  जनवरी माह में दोनों भवनों के लोकार्पण की तैयारी है । एग्जीक्यूटिव इंजीनियर
विजय कुमार के मुताबिक पुलिस लाइंस में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दोनों बिल्डिंग जिले में अत्याधुनिक तकनीक से बनीं पहली बिल्डिंग हैं ,जिसमें बिना एक भी ईंट का प्रयोग किये हल्की और मजबूत बनाई गई है । उन्होंने बताया कि दोनों  बिल्डिंगों के टावर में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था की गई है ।  फायर फाइटिंग सिस्टम ऑफ फायर अलार्म लगाए गए हैं । पानी के लिए नलकूप की व्यवस्था की गई है । हर फ्लोर ( तल ) पर 4 आवास बनाए गए हैं । भूतल पर पार्किंग की व्यवस्था होगी और ऊपर की मंजिलों पर पहुंचने के लिए लिफ्ट लगाई गई है । अधिशासी अभियंता विजय ने आगे बताया कि इस बहुमंजिला भवन का निर्माण कार्य सहायक अभियंता एसपी पांडे की देखरेख में  कराया गया है ।

देखे जबरदस्त के.डी न्यूज़ यूपी की रिपोर्ट,आखिर मेल मिलाप तो चाचा भतीजे में हो ही गई, फिर क्यों मिर्ची भाजपा को लग गई?

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


आखिर मेल मिलाप तो चाचा भतीजे में हो ही गई, फिर क्यों मिर्ची भाजपा को लग गई।देखे जबरदस्त के.डी न्यूज़ यूपी की रिपोर्ट,