खंड विकास अधिकारी के निरीक्षण में विद्यालय के शिक्षक व बच्चे बाहर मिले टहलते, मिडडेमील की रोटी चख परखी गुणवत्ता ।

0 476

- Advertisement -

आइएएस अधिकारी अंकुर कौशिक के निर्देश पर सभी बीडीओ विद्यालय की व्यवस्था की परख रहे हैं हकीकत।

बीडीओ के निरीक्षण में विद्यालय में अनुशासन का दिखा अभाव,टीचर के साथ साथ बच्चे भी बाहर मिले टहलते ।

- Advertisement -

प्रिसपल को निर्देशित किया कि सभी कक्षाओं में भ्रमण कर लिया करें जायज़ा।

प्रधान प्रतिनिधि सुरेश कसौधन से जल्द चोक हुए शौचालय को ठीक कराने साथ ही बच्चों की सुविधाओं को लेकर उचित व्यवस्था करने को कहा।


बीडीओ के निरीक्षण में विद्यालय में अनुशासन का दिखा अभाव,शिक्षक से लेकर बच्चे दिखे बाहर,मिडडेमील की रोटी चख कर गुणवत्ता परखी।

सुल्तानपुर जनपद के आइएएस अधिकारी अंकुर कौशिक के निर्देश पर सभी बीडीओ विद्यालय की व्यवस्था की हकीकत परखने के लेकर स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं,जिसमे कक्ष की साफ-सफाई शौचालय, एमडीएम, बच्चों की शिक्षा, समेत संबंधित तमाम बिंदुओं पर बारीकी से जांच की जा रही हैं। इसी कड़ी में कूरेभार बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने कूरेभार ग्राम पंचायत के मॉडल कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया, इस दौरान खंड विकास अधिकारी ने कक्ष की साफ-सफाई शौचालय एमडीएम सेट बच्चों की शिक्षा समेत कई बिंदुओं पर बारीकी से जांच की बच्चों के लिए बन रहे एमडीएम के बारे में जानकारी लेते हुए रसोई में बन रही रोटी को खाकर उनकी गुणवत्ता परखी।

बताते चलें कि गुरुवार की सुबह खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्र सुबह करीब 10:00 बजे कूरेभार ग्राम पंचायत के बाजार में स्थित कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां बीडीओ को विद्यालय में अनुशासन का अभाव दिखा,टीचर के साथ साथ बच्चे भी बाहर टहलते दिखे।वही प्रिसपाल को निर्देशित किया कि सभी कक्षाओं में वह भ्रमण कर जायज़ा लेते रहे।

वही बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने मिड डे मिल जिसमे मीनू के हिसाब से दाल रोटी बनी थी जिसको स्वंय रोटी चख कर गुणवत्ता परखी।

बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने बताया कि विद्यालय में बच्चों को पढ़ाई के प्रति आकर्षित करने का प्रयास भी करना चाहिए, विद्यालय में गमले लगे हो साथ ही बागवानी भी कराई जाय तो बच्चों को स्कूल के प्रति आकर्षित किया जा सकता है।

विद्यालय में 302 बच्चों का पंजीकरण के साथ नौ अध्यापक दो शिक्षा मित्र व तीन अनुदेशक की तैनाती है। निरीक्षण के दौरान बगल में शौचालय की चोक होने जानकारी पर प्रधान प्रतिनिधि सुरेश कसौधन से ठीक कराने को कहा और विद्यालय में बच्चों की सुविधाओं को लेकर उचित व्यवस्था करने की बात कही।

सुल्तानपुर-ड़ेंगू के बढ़ते प्रकोप पर सीएमओ ने कूरेभार CHC का किया निरीक्षण।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर औचक निरीक्षण के बाद स्वास्थ्यकर्मचारियों में मची खलबली।