सुल्तानपुर-ड़ेंगू के बढ़ते प्रकोप पर सीएमओ ने कूरेभार CHC का किया निरीक्षण।

0 252

- Advertisement -

चिकित्सा अधिकारी के औचक निरीक्षण से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों में मची खलबली

- Advertisement -


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर औचक निरीक्षण के बाद स्वास्थ्यकर्मचारियों में मची खलबली।

ड़ेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का दौरा कर जायजा ले रहा है। शहर में डेंगू ने अपना पैर तेजी से पसारना शुरू कर दिया है, जिसको देखते हुए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरीके से चौकन्ना हो गया है और इसी को ध्यान रखते हुए जनपद के सभी सीएचसी पीएचसी का मुख्य चिकिसाधिकारी द्वारा भ्रमण किया जा रहा है साथ ही बीमारी की रोकथाम के उपाय को बृहद पैमाने पर चलवाने का कार्य शुरू करवाये जाने की हिदायत दी जा रही है।
बताते चलें कि आज सीएमओ डॉ डी के त्रिपाठी द्वारा कूरेभार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरिक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए बीमारी की रोकथाम व उसके उपचार के संबंध में चिकित्सकों को हिदायत दी। सीएमओ डी के त्रिपाठी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में मौजूद जन औषधि केंद्र का भी निरीक्षण किया गया जहां जन औषधि केंद्र के संचालक से मिलकर मरीजों के लिए सुलभ जन औषधि दवाइयों के बारे में जानकारी ली और समस्त उपयोगी जनऔषधियों को औषधालय में रखने की सख्त हिदायत दी।

वही मीडिया से बातचीत करते हुए सीएमओ डी के त्रिपाठी ने बताया कि इस वक्त बुखार के केश ज्यादा आ रहे हैं खास कर के ड़ेंगू के, इस को ध्यान में रखते हुए सभी सीएचसी पीएचसी पर जा कर व्यवस्था देखी जा रही हैं। और खास हिदायत दी जा रही हैं कि अस्पताल में फागिंग के साथ अस्पतालों में आने वाले मरीजों की देखरेख की उचित व्यवस्था मिले । नागरिकों से अपील है कि इस बीमारी से बचने के लिए घर के साथ साथ घर के अगल बगल साफ सफाई गंदा पानी ना इक्कठा हो और गमलों में पानी ना रुके इन सब बातों पर ध्यान रखेंगे तो हमें खतरा नही रहेगा वैसे भी ठण्डी बढ़ते ही यह ड़ेंगू का प्रकोप खत्म हो जाएगा।

सुल्तानपुर-समाज कल्याण अधिकारी पर लगभग तीन लाख साठ हजार रुपये की लटकी वसूली की तलवार,अमित सिंह ने कहा मेरे विभाग की नही है रिकबरी,जिला प्रोवेशन अधिकारी का है मामला।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


समाज कल्याण अफसर पर लगभग तीन लाख साठ हजार रुपये की लटकी वसूली की तलवार,अन्य अफसर भी जद में।