पाठशाला की गुरुजी बन आईएएस सान्या छाबड़ा ने बच्चों को पढ़ाया पाठ।

0 100

- Advertisement -

पाठशाला की गुरुजी बन सीडीओ ने बच्चों को पढ़ाया पाठ

शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए स्कूलों का होगा नियमित निरीक्षण 

- Advertisement -

के.डी न्यूज़

अमेठी ।  जिले की मुख्य विकास अधिकारी इन दिनों चर्चा में हैं । जिले में आने के बाद से वे कभी अमृत सरोवर ,कभी मनरेगा योजना से किये जा रहे काम तो कभी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए औचक निरीक्षण कर रही हैं । भ्र्ष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की पक्षधर सीडीओ सान्या छाबड़ा जिले भर में शिक्षा विभाग के स्कूलों में व्यवस्थाओं के बेहतर सुधार के लिए गंभीर है। सीडीओ सान्या छाबड़ा स्कूलों में पहुंच कर स्कूली बच्चों के बीच स्वयं शिक्षक की भूमिका अदा कर रही हैं। सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था की हकीकत जानने औऱ स्कूलों की वास्तविक स्थिति परखने के लिए गौरीगंज ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अरगंवा का आकस्मिक निरीक्षण किया और स्वयं बच्चों की क्लास लगाई। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। सीडीओ सुश्री सान्या ने वहां व्यवस्थाएं परखीं ही नहीं बल्कि ,  विद्यार्थियों की मानसिक दक्षता का परीक्षण भी किया। सुश्री छाबड़ा स्वयं एक जिम्मेदार शिक्षक की भूमिका अदा करते नजर आईं ।
                       कक्षा में पहुंचीं सीडीओ ने सबसे पहले विद्यार्थियों से पठन -पाठन से संबंधित कई सवाल पूछे। उसके बाद कक्षा में मौजूद शिक्षिका से जानकारी ली और फिर ब्लैक बोर्ड पर स्वयं सवाल लिखने लगे। विद्यार्थियों से उन सवालों के जवाब पूछे। उन्होंने शिक्षा में बेहतर सुधार की नसीहत शिक्षकों को दी। सीडीओ सान्या छाबड़ा ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप स्कूलों में व्यवस्थाएं बेहतर बनाएं। अतिरिक्त कक्षाएं लगाकर विद्यार्थियों की मानसिक दक्षता बढ़ाएं। इस दौरान सीडीओ सान्या छाबड़ा एक अच्छी व  सच्ची गुरु की तरह जल संरक्षण ,पर्यावरण और सौर ऊर्जा समेत अन्य वि
जल संरक्षण ,पर्यावरण और सौर ऊर्जा समेत अन्य विषयों पर बच्चों को तोते की तरह पाठ पढ़ाया और स्कूल में पठन -पाठन के बारे में जानकारी हासिल की । उन्होंने शिक्षकों से बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए अभिभावकों संग बैठक करने का निर्देश दिया ।
सीडीओ सान्या छाबड़ा ने बात करते हुए कहा कि जिले में बेपटरी शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए  विद्यालयों का लगातार निरीक्षण करूंगी । बच्चों को सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा मिलनी चाहिए। जो शिक्षक अच्छे प्रयास करेंगे उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा। जो लापरवाह मिलेंगे उन पर कार्रवाई होगी।

पांच सौ करोड़ की लागत से बन रहे राजकीय मेडिकल कालेज का आईएएस अधिकारी अंकुर कौशिक ने किया निरीक्षण।

डीएम रवीश गुप्ता के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आकस्मिक निरीक्षण पर मची रही कोटेदारों में अफरातफरी,देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


डीएम के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आकस्मिक निरीक्षण पर मची रही कोटेदारों में मची रही अफरातफरी।