लता मंगेशकर के बाद राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े प्रमुख संतों के नाम से भी चौराहा बनाए जाने की की हुई घोषणा l

0 181

- Advertisement -

लता मंगेशकर के बाद अब रामानंदाचार्य,महर्षि वशिष्ठ, महर्षि बाल्मीकि व तुलसीदास के नाम पर भी अयोध्या में बनेगा चौक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में लता मंगेशकर चौक के बाद राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े प्रमुख संतों के नाम से भी चौराहा बनाए जाने की की घोषणा l

- Advertisement -

अयोध्या

रिपोर्ट-राजेश मिश्र

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में अब रामानुजाचार्य, रामानंदाचार्य, महर्षि वशिष्ठ, महर्षि वाल्मीकि व संत तुलसीदास के नाम पर भी भव्य और आधुनिक चौराहा बनाया जाएगा। जिसकी घोषणा अयोध्या में लता मंगेशकर चौक के अनावरण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। दरअसल लता मंगेशकर चौराहा बनाये जाने के दौरान अयोध्या के प्रमुख संतों ने सीएम योगी के मुलाकात कर संतों के भी नाम से बनाये जाने की मांग उठाई थी।

अयोध्या के 10 चौराहों के नाम को बदलने की तैयारी
राम नगरी अयोध्या वैदिक नगरी के रूप में विकसित किए जाने का प्रयास केंद्र और प्रदेश के द्वारा किया जा रहा है अयोध्या के प्रमुख मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो चुका है। इस दौरान नया घाट चौराहे को लता मंगेशकर के नाम समर्पित किए जाने के बाद अब अयोध्या में 10 और प्रमुख चौराहों को चिन्हित किए जाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। सूत्रों की माने तो अयोध्या नगर निगम के अंदर 10 बड़े चौराहे बनाए जाएंगे। और जल्द ही इन चौराहों के सौंदर्यीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

संतों के नाम हो अयोध्या के चौराहे

28 सितंबर को अयोध्या में लता मंगेशकर के जन्मदिन के मौके पर सुश्री लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन करने के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि अयोध्या दुनिया का सबसे सुंदर और वैभवशाली नगर बनेगा इसमें कोई संदेह किसी को नहीं होना चाहिए और यह शुरुआत है मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का इंतजार अब बहुत दिन तक नहीं करना पड़ेगा हम लोग बार-बार दीपोत्सव के अवसर पर यहां पर हम लोग आते हैं और इस अवसर पर हमेशा आप से कहता हूं हमें भगवान श्री राम के धैर्य मर्यादा का पालन करते हुए भव्य राम मंदिर निर्माण के उन कार्यों के प्रति अपने आपको तैयार करना होगा और इसके लिए मैं अयोध्या पूज्य संतों के सानिध्य में जिस प्रकार से लता चौक इतना भव्य बना है ऐसे ही अयोध्या के हर चौराहों को इसी प्रकार की भव्यता देने के लिए पूज्य संतों के नाम से उन चौराहों के निर्माण कोई रामानुजाचार्य के नाम पर, रामानंदाचार्य के नाम पर, महर्षि वशिष्ठ, महर्षि वाल्मीकि व संत तुलसीदास के नाम पर तो कोई राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े हुए पूज्य संतों के नाम पर इसी प्रकार से भव्य चौराहों के निर्माण की कार्यवाहीं का शुभारंभ हो जाना चाहिए और अगले 1 वर्ष के अंदर इस कार्य को पूरा करके अयोध्या के सौंदर्यीकरण को एक नई ऊंचाई प्रदान करने का कार्य करें।

डीएम ने विद्यालय में स्वंम परखी भोजन की गुणवत्ता और फिर बन गए शिक्षक।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


डीएम रवीश गुप्ता ने विद्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण, दो शिक्षक पर कार्यवाही के बाद खुद बने शिक्षक।