डीएम ने विद्यालय में स्वंम परखी भोजन की गुणवत्ता और फिर बन गए शिक्षक।

0 469

- Advertisement -

सुल्तानपुर जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय अहिमाने, वि0ख0 दूबेपुर का किया गया आकस्मिक निरीक्षण।

जिलाधिकारी नवनिहालों का भविष्य सवारनें हेतु लगातार विद्यालयों का कर रहे है निरीक्षण।

- Advertisement -

खबर सुल्तानपुर जनपद से है जहां जिलाधिकारी रवीश गुप्ता द्वारा गुरूवार को प्राथमिक विद्यालय अहिमाने, विकास खण्ड दूबेपुर सुलतानपुर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजिका, क्लास रूम, पठन-पाठन, साफ-सफाई, फर्नीचर, रसोई आदि का जायजा लिया गया।


डीएम रवीश गुप्ता ने विद्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण, दो शिक्षक पर कार्यवाही के बाद खुद बने शिक्षक।


निरीक्षण के दौरान कुल आठ स्टाफ की जगह 6 स्टाफ उपस्थित पाये गये, प्रधानाचार्य की ट्रेनिंग चल रही थी, जबकि दो शिक्षिका(एक स०अ०, एक शिक्षामित्र) अनुपस्थित पायी गई।हद तो तब हो गई थी जब इंचार्ज द्वारा उपस्थिति रजिस्टर पर उन्हें अनुपस्थित नहीं दिखाया गया था जिस पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार लगाई गई साथ ही अनुपस्थित शिक्षिकाओं को प्रेरणा एप पर अनुपस्थित कर डीएम रवीश गुप्ता ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांग लिया। जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के रसोई का जायजा लिया गया तथा बच्चो से आज के भोजन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली गयी, जो संतोष जनक पायी गयी। वही डीएम रवीश गुप्ता विद्यालय में पहुँचते ही शिक्षक की भूमिका में छात्रों को पढ़ाने लगे
जिलाधिकारी द्वारा कक्षा में बच्चों से गणित, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान से सम्बन्धित प्रश्न किये गये।और साथ ही छात्र/छात्राओं द्वारा सवालों के सही जवाब दिये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा उन्हें प्रोत्साहित किया गया तथा कुछ प्रश्नों के जवाब ब्लैक बोर्ड पर लिख कर समझाया भी।
जिलाधिकारी द्वारा सभी शिक्षकों को शैक्षणिक स्तर में सुधार लाने के निर्देश दिए गए।

बीती रात हुआ बड़ा सड़क हादसा,डीएम ने अस्पताल में पहुँच कर घायलों का जाना हालचाल,सीएम ने जताया दुःख।

सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


बीतीरात हुआ सड़क हादसा,घायलों से DM ने अस्पताल में पहुँच कर जाना हालचाल,CM ने जताया दुःख