एआरटीओ प्रवर्तन दल के सिपाही और ड्राइवर को ट्रक ने कुचला, शासन ने लिया मामले को संज्ञान।

0 678

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद से बड़ी खबर। एआरटीओ की टीम हादसे का शिकार हो गयी।घटना में टीम के चालक व सिपाही की हुई मौत।जानकारी आ रही हैं कि प्रवर्तन दल ने मंगलवार की अल सुबह कादीपुर-सुल्तानपुर मार्ग स्थित गोसाईगंज थानाक्षेत्र स्थित उघरपुर चौराहे के निकट वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

- Advertisement -


लखनऊ बलिया हाईवे पर आरटीओ प्रवर्तन दल के साथ हुए हादसे के मामले को शासन लिया संज्ञान

बताया जाता है कि तभी एक ट्रक चालक वाहन की लाइट बन्द कर निशाना बनाते हुए प्रवर्तन दल को रौंद दिया। घटना में टीम के चालक अब्दुल मोबीन खान व सिपाही अरुण सिंह की मौत हो गयी। टीम के अन्य सदस्यों ने इस घटना की सूचना गोसाईगंज पुलिस को दी।आनन फानन में एसओ सन्दीप राय व उप निरीक्षण सीताराम यादव मौके पर टीम संग पहुँचे।पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लिया।ड्राइवर मौके पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया हादसे में दोनों कर्मियों की मौत हो गई जबकि प्रवर्तन अधिकारी बाल-बाल बच गए। एआरटीओ प्रवर्तन ने इस मामले में केस दर्ज कराया है पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों को गाड़ियों से कुचलने की यह वारदात बीते 1 हफ्ते में यह तीसरी हैं ।इसके पहले हरियाणा में डीएसपी को और झारखंड में एसआई को अपराधियों ने कुचल कर मार डाला था। और आज जनपद सुल्तानपुर में इस तरह की घटना हुई।
पुलिस के पहुंचने से पहले ड्राइवर और सिपाही अरुण की मौत हो चुकी थी अरुण लखनऊ में बीकेटी के रहने वाले थे ड्राइवर मोबीन सुल्तानपुर के शास्त्री नगर के रहने वाले थे।वही इस मामले पर पुलिस की मीडिया सेल ने जानकारी दी कि सुलतानपुर एआरटीओ की टीम आज सुबह चेकिंग करके वापस आ रहे थे । तभी उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया । उस संबंध में एआरटीओ द्वारा बताया गया कि कादीपुर सुलतानपुर मार्ग स्थित गोसाईगंज थानाक्षेत्र स्थित उघरपुर चौराहे के निकट (यूरिनल) करने हेतु गाड़ी रुकवाई थी । उसी दौरान एक ट्रक ने प्रवर्तन दल की खड़ी गाड़ी का एक्सीडेंट कर दिया । जिसमें संविदा चालक अब्दुल मोबीन खान पुत्र अब्दुल मजीद खान निवासी शास्त्री नगर , कोतवाली नगर व कां0 अरुण सिंह निवासी बी.के.टी लखनऊ की मौत हो गयी । दुर्घटनाकृत ट्रक पुलिस के कब्जे में है । पुलिस ने दोनो शवो को पोस्टमॉर्टम हेतु मर्चरी हाउस भिजवाया । एआरटीओ की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

इस मामले पर सुबह घटना के दौरान वाहन में साथ मे ही रहे एआरटीओ प्रवर्तन ने जानकारी दी।

वही लखनऊ बलिया हाईवे पर आरटीओ प्रवर्तन दल के साथ हुए हादसे के मामले को शासन के संज्ञान लेने पर डीआईजी अमरेंद्र प्रताप सिंह घटनास्थल पहुँच गये।जहां जिलाधिकारी रवीश गुप्ता समेत पुलिस विभाग के अफसरों से घटना के बाबत जानकारी ली। गोसाईगंज थाना अध्यक्ष संदीप राय को चालक की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। परिवहन आयुक्त ने भी परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और एआरटीओ प्रशासन नंदकुमार से जानकारी ली।वही डीआईजी और परिवहन आयुक्त के आने से विभाग में चर्चा का माहौल बन गया। इस पूरी घटना की तह में जाने के लिए दोनों अधिकारियों की सक्रियता दिखी।

अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के बाद राजभर से जोड़ लिया हाथ,आज बुलाई है पार्टी की बैठक हैं अहम।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल को करे सब्सक्राइब।


अखिलेश ने शिवपाल यादव के बाद राजभर से जोड़ लिया हाथ,आज बुलाई है पार्टी की बैठक।