सुल्तानपुर-लम्भुआ के मयंक तिवारी ने यूनिवर्सिटी ग्राण्ट कमीशन द्वारा संचालित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) परीक्षा में Net तथा कनिष्ठ शोध किया प्राप्त।

0 243

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर जनपद की लम्भुआ तहसील के अंतर्गत आने वाले औसानपुर नामक ग्राम के निवासी पेशे से अध्यापक गोपीकान्त तिवारी के पुत्र मयंक तिवारी ने यूनिवर्सिटी ग्राण्ट कमीशन (UGC) द्वारा संचालित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) परीक्षा में Net तथा कनिष्ठ शोध छात्रवृत्ति(JRF) प्राप्त किया है ।यह परीक्षा असिस्टेंट प्रोफेसर बनने की पात्रता का परीक्षण करती है ।इस परीक्षा में उत्तीर्ण शोध कर रहे विद्यार्थी को सरकार द्वारा 36 हजार रुपए प्रति माह शोध हेतु प्रदान किया जाता है साथ ही परीक्षा में उत्तीर्ण व्यक्ति असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा के लिए अर्ह हो जाता है। मयंक अभी दिल्ली स्थित केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में शोध कार्य में निरत हैं इनका लक्ष्य उच्च शिक्षा में जाकर अपना सहयोग प्रदान करना है ।मयंक की पूरी पढ़ाई काशी हिन्दू विश्वविद्यालय(B.H.U.) से हुई है वहाँ इन्होंने संस्कृत में स्नातक की उपाधि 84 प्रतिशत अंको से प्राप्त किया और परास्नातक की उपाधि भी 84 प्रतिशत अंको से प्राप्त की है । साथ ही उन्होंने केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय से बीएड की व्यावसायिक उपाधि भी प्राप्त की है ।।

सुल्तानपुर/-किन्नरों की कहाँ हुई गैंगवार,कितनों का फूटा सर देखे क्या था पूरा मामला,पेश है रिपोर्ट।

- Advertisement -

अपडेट खबरों के लिए awadhi tak और kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


सुल्तानपुर-किन्नरों की गैंगवार में कइयों का फूटा सर देखे क्या था पूरा मामला।

सुल्तानपुर-अपनी भाषा मे खग विहग बोलते, मेरा गांव शहर हो जाये ऐसा कभी ना हो जैसे अनगिनत कविता ग़ज़ल को लिखने वाले मशहूर कवि डॉ डीएम मिश्र से हुई मुलाकात,अबधी तक के सौजन्य से देखे जबरदस्त इंटरब्यू।

अपडेट खबरों के लिए अवधी तक और kd news up यूट्यूब चैनल को करें सब्सक्राइब।


सुल्तानपुर-अपनी भाषा मे खग विहग बोलते, मेरा गांव शहर हो जाये ऐसा कभी ना हो जैसे ग़ज़ल लिखने वाले मशहूर कवि डॉ डीएम मिश्र का देखे अबधी तक के सौजन्य से जबरदस्त इंटरब्यू।