सुल्तानपुर-किसान यूनियन की मासिक बैठक में युवा नेत्री गरजी, कहा कि अपनो के लिए तो सब जीते है गर गैरो के लिए जिया तो क्या बात है।,देखे पूरी खबर की वीडियो रिपोर्ट।

0 368

- Advertisement -

अपनो के लिए तो सब जीते है गर गैरो के लिए जिया तो क्या बात है एक शायर की यह कड़ी याद आ गई। और उसी से मिलता जुलता बयान सुल्तानपुर जनपद में किसान यूनियन की मासिक बैठक में इस युवा नेत्री ने कहा कि हम अपनों के लिए तो जीते ही है अगर दूसरों के लिये जीयेगे तो बहुत अच्छा लगता है आगे कहा कि किसानों के मुद्दे को लेकर हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है ।

- Advertisement -


सुल्तानपुर-अपनो के लिए तो सब जीते है गर गैरो के लिए जिया तो क्या बात है। -सावित्री देवी किसान यूनियन

यू पी में अभी विधान सभा का चुनाव खत्म नही हुआ , सातवें चरण का चुनाव आज सोमवार को हो रहा है। लेकिन किसान नेताओ द्वारा अभी से ही किसानों की समस्याओं को लेकर रण्णीत्ति बनाना शुरू कर दिया गया है ।

इसी क्रम में किसान यूनियन की साप्ताहिक बैठक की गई बैठक के मंडल अध्यक्ष राम प्रकाश सिंह गुड्डू ने संगठन को मजबूत करने के लिये जुट गए है , अब किसानों की लड़ाई को मजबूती से लड़ने के लिये महिलाओं को भी जोड़ने की कवायद तेज हो गई है । किसान नेत्री सावित्री देवी ने कहा कि किसान संघठन में शामिल होकर हमे बहुत अच्छा लग रहा है । यही नही पूर्व में हुए किसान आंदोलन के बारे में उन्होंने कहा कि वह भी एक इंसान थे लड़ाई लड़े , हम भी इंसान है , हर लड़ाई मजबूती के साथ लड़ेंगे।
बहरहाल सावित्री देवी की इस जुबानी बयान पर कांग्रेस पार्टी का लड़की हूं लड़ सकती हूं का वह नारा याद आ गया , जिसको इस विधान सभा चुनाव कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के हर कार्यकर्ताओ की जुबानी बना दिया , खैर वह नारा राजनीति के मठाधीशों का रहा लेकिन यह बैठक किसानों के मुद्दे को लेकर थी। अब देखना है कि जिस मुद्दे को लेकर किसान नेताओ ने यह बैठक की है ,उस मुद्दे पर किसान क्या रण्णीत्ति बना रहे है।
बहरहाल , राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेता राम प्रकाश सिंह गुड्डू ने कहा विधान सभा चुनाव में किसानों की मांगों को लेकर ठंडे बस्ते में डाल दिया गया , उसी रण्णीत्ति को लेकर यह बैठक की गई है कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द एम एस पी कानून को लागू करे , वही जनपद में चरम पर चल रहे भ्र्ष्टाचार को भी लेकर हमारा किसान संगठन रण्णीत्ति तैयार कर रहा है, जो एक बड़े आंदोलन में तब्दील होगा ।

सुलतानपुर,राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की मासिक बैठक हुई सम्पन्न। यह मासिक बैठक शहर के अंबेडकर पार्क में किया गया। यह बैठक राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष राम प्यारे वर्मा की अध्यक्षता में हुई,वही इस बैठक में मण्डल अध्यक्ष राम प्रकाश सिंह “गुडडू” की मौजूदगी में किसान मजदूरों की समस्याओं पर चर्चा की गई,और इस बैठक के पश्चात नई रणनीति बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष राम प्यारे वर्मा ने महिला सदस्यों का भी गठन किया। जस गठन में मंहिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष और अधिवक्ता का गठन किया गया,जिन्हें को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। मंडल अध्यक्ष राम प्रकाश सिंह,गुडडू, ने किसान समस्याओं पर चर्चा करते हुए कहाकि खेती किसानी के लिए नहरों की शिल्ट सफाई बहुत आवश्यक है,जनपद की चीनी मिल का संचालन मार्च के अंतिम सप्ताह तक हो,जर्जर सडकों की दुरुस्तीकरण हो,राशनकार्ड व आवास पात्रों को दिये जाए,MSP को कानूनी रूप दिया जाए,दूध व्यवसाय के लिए सरकार नये कानून बनाकर दूध कारोबार को बढ़ाने का कार्य किया जाए। इत्यादि विषयों पर चर्चा करते हुए मण्डल अध्यक्ष गुड्डू सिंह ने नई रणनीति बनाई।

इस बैठक में महामंत्री अर्जुन पांडेय,फौजी, जिलाध्यक्ष शकील अहमद,मंडल महामंत्री एमपी सिंह, महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सावित्री देवी, जिला प्रवक्ता एडवोकेट संजू,अवधेश कुमार विकास खंड कूरेभार,ब्लाक अध्यक्ष जयसिंहपुर नगमा आदि मौजूद रहे।

सुल्तानपुर-चर्चित कवि डॉ डीएम मिश्र के इंटरब्यू का शेष अंश। मुखिया की दालान देख कर आया हूं, बोझ धान का लेकर कर जब ओ हौले हौले चलती हैं गजल को सुनाया,देखे पूरी वीडियो रिपोर्ट।

अपडेट ख़बरों के लिए awadhi tak और kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


#चर्चितकविडॉडीएममिश्र के इंटरब्यू का शेष अंश। मुखिया की दालान देख कर आया हूं, बोझ धान का लेकर कर जब ओ हौले हौले चलती हैं।सुने गजल।