यूपी/अमेठी-रामगंज कौहार स्थित सैनिक स्कूल का डीएम ने किया निरीक्षण

0 429

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-रामगंज कौहार स्थित सैनिक स्कूल का डीएम ने किया निरीक्षण

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

डीएम अरुण कुमार ने रामगंज कौहार स्थित सैनिक स्कूल का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान डीएम ने पाया कि सैनिक स्कूल में फिनीशिंग, पेंटिंग, फायर, इलेक्ट्रिक आदि का कार्य चल रहा है।उन्होंने निर्माण कार्य में प्रयुक्त हो रही सामग्री को पूरी गुणवत्ता के साथ प्रयोग करने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा की निर्माण कार्य में जो भी सामग्री प्रयोग की जा रही है उसकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।इस दौरान उन्होंने फायर डिडेक्टर लगवाने के निर्देश दिए।डीएम ने शौचालय में लगी सीट व बेसिंग की जांच अधिशासी अभियंता लोनिवि से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय परिसर में रेन वाटर हार्वेस्टिंग के निर्माण की जानकारी ली, कार्यदाई संस्था के जूनियर इंजीनियर द्वारा बताया गया कि रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था की गई है वही बिल्डिंग में जगह-जगह प्लास्टर क्रेक होने की शिकायत मिली जिस पर डीएम ने जेई को कड़ी फटकार लगाते हुए उसे ठीक कराने के निर्देश दिए।डीएम ने कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंता को जेई द्वारा समय-समय पर किए गए निरीक्षण की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने स्कूल परिसर में कार्य कर श्रमिकों के श्रम विभाग में पंजीकरण होने की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जूनियर इंजीनियर अर्जुन कुमार सहित अन्य संबंधित मौजूद थे।