रायबरेली-15 दिसंबर तक नही मिलेगी अधिकारियों व कर्मचारियों को छुट्टी- डीएम

0 282

- Advertisement -

15 दिसंबर तक नही मिलेगी अधिकारियों व कर्मचारियों को छुट्टी- डीएम

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली। अयोध्या मामले में संभावित फैसले व अन्य पर्वों को लेकर जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की 15 दिसंबर तक छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। बचत भवन में हुई बैठक में डीएम शुभ्रा सक्सेना ने यह आदेश दिए। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। डीएम ने कहा कि अयोध्या मामले में आने वाले फैसले को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी रणनीति तैयार कर संवेदनशील स्थलों व असामाजिक तत्वों पर नजर रखें। सोशल साइट्स पर किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों को कतई बक्शा नहीं जाएगा। और कहा कि पर्वों पर कोई भी नई परंपरा की शुरूआत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने एडीएम प्रशासन राम अभिलाष को निर्देश दिए कि धारा 144 के प्रावधानों का कड़ाई से अनुपालन कराएं।

डीएम ने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है। फोन नंबर 0535-2203320 पर किसी भी प्रकार की सूचना कोई भी उपलब्ध करा सकता है।
नियंत्रण कक्ष पर आने वाली सूचनाओं को संबंधित अधिकारी को प्रेषित कर तत्काल कार्रवाई कराई जाएगी। एसपी स्वप्निल ममगाई ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। इस मौके पर सीडीओ राकेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) प्रेम प्रकाश उपाध्याय व एडीएम (प्रशासन) राम अभिलाष, एसडीएम सदर शशांक त्रिपाठी, सीएमओ डॉ. शरद कुमार वर्मा, डीएफओ तुलसीदास शर्मा, डॉ. अल्ताफ हुसैन आदि मौजूद रहे।