सुलतानपुर सीडीओ अंकुर कौशिक के निर्देश के बाद मुस्कान जच्चा बच्चा केन्द्र पर हुई कार्यवाही, बच्चे की मौत के बाद अस्पताल सील करने की शुरू हुई कार्यवाही।

अस्पताल सील करने के साथ प्राथमिकी सुचना दर्ज कराने को एडिशनल सीएमओ राधा वल्लभ द्वारा किया गया निर्देशित।

0 552

- Advertisement -

मुस्कान जच्चा बच्चा केन्द्र में एडमिट गर्भवती महिला के प्रसव के बाद हुई बच्चे की मौत के शोशल मीडिया पर खबर चलने के बाद सीडीओ अंकुर कौशिक का बड़ा एक्शन?

अस्पताल सील करने के साथ प्राथमिकी सुचना दर्ज कराने को एडिशनल सीएमओ द्वारा किया गया निर्देशित।

- Advertisement -

चिकित्सालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में भी नहीं पाया पंजीकृत।

सुल्तानपुर-मुस्कान जच्चा बच्चा केन्द्र एवं क्लीनिक होम मैटरनिटी दोस्तपुर में एडमिट गर्भवती महिला के प्रसव के बाद हुई बच्चे की मौत के शोशल मीडिया पर खबर चलने के बाद इस मामले पर सीडीओ अंकुर कौशिक द्वारा सीएमओ डॉ ओपी चौधरी को जांच के आदेश दिए।दरअसल यह मामला शनिवार तीन फरवरी का है जहां थाना क्षेत्र दोस्तपुर के मुस्कान जच्चा बच्चा केन्द्र एवं क्लीनिक होम मैटरनिटी गर्भवती शिवांगी शुक्ला पत्नी पवन शुक्ला ग्राम बडौरा, पोस्ट अखण्डनगर अस्पताल में एडमिट हुए। प्रसव के लिए आपरेशन किया गया जिसमें बच्चे की मृत्यु हो गई।जिसकी शोशल मीडिया पर खबर चलते ही सीडीओ अंकुर कौशिक द्वारा मामले को संज्ञान लिया गया और सीएमओ को जांच का आदेश दिया ।सीएमओ ने जांच के आदेश के क्रम में इस प्रकरण की जांच एडीशनल सीएमओ डॉ राधा वल्लभ को सौपी। जहां एडीशनल सीएमओ डॉ राधा वल्लभ द्वारा पांच फरवरी को मुस्कान जच्चा बच्चा केन्द्र एवं क्लीनिक होम मैटरनिटी दोस्तपुर रोड अखण्डनगर सुलतानपुर का निरीक्षण सायं 06:30 बजे किया गया। अस्पताल के अन्दर शिवांगी शुक्ला पत्नी पवन शुक्ला ग्राम बडौरा, पोस्ट अखण्डनगर,मौके पर एडमिट मिली। इस जांच की जानकारी देते हुए डॉ राधा वल्लभ ने बताया कि उस अस्पताल में शिवांगी शुक्ला जो तीन फरवरी 2024 से अस्पताल में भर्ती हुए जहां प्रसव हेतु आपरेशन किया गया जिसमें बच्चे की मृत्यु हो गयी हैं। जिला महिला चिकित्सालय सुलतानपुर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से सम्पर्क कर शिवांगी शुक्ला को 102 एम्बुलेंस से भिजवाने का प्रयास किया, परन्तु शिवांगी शुक्ला एवं उनके परिजनों ने जिला महिला चिकित्सालय जाने से मना कर दिया एवं लिखित रूप में अवगत कराया कि टॉकें लगे होने की वजह से हम शिफ्ट करने में असमर्थ एवं किसी भी प्रकार कि आकस्मिकता के होने पर हमारी ही जिम्मेंदारी होगी।मौके पर पहुँचे एडीशनल सीएमओ डॉ राधा वल्लभ द्वारा अस्पताल संचालक सोमा पत्नी संदीप द्वारा भर्ती एवं आपरेशन तथा चिकित्सालय पंजीकरण सम्बन्धित दस्ताबेज मांगा गया जो प्रस्तुत नही किया जा सका साथ ही उक्त चिकित्सालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में पंजीकृत भी नहीं पाया गया।इस निरीक्षण के दौरान उस समय पर मौजूद अधीक्षक, सामु०स्वा० केन्द्र, अखण्डनगर डा० अजीजुल अंसारी को मरीज के डिस्चार्ज होते ही अस्पताल सील करने के साथ प्राथमिकी सुचना दर्ज कराने को एडिशनल सीएमओ द्वारा निर्देशित किया गया। इस पूरी कार्यवाही के दौरान थाना अखण्डनगर पुलिस टीम मौके पर मौजूद रही।

*दिल्ली शराब घोटाले में बंद चल रहे संजय सिंह जेल से सुलतानपुर MP/MLA कोर्ट में हुए पेश,डेरा डालो घेरा डालो में यहाँ पहले से है घिरे।* https://kdnewsliv

दिल्ली शराब घोटाले में बंद चल रहे संजय सिंह जेल से सुलतानपुर MP/MLA कोर्ट में हुए पेश,डेरा डालो घेरा डालो में यहाँ पहले से है घिरे।

*सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करे सब्सक्राइब।*

https://youtu.be
*सांसद संजय सिंह जेल से MP/MLA कोर्ट में हुए पेश,डेरा डालो घेरा डालो में यहाँ पहले से है घिरे।*