आखिरकार ज्योति मौर्या पहुँची लखनऊ, सोशल मीडिया पर चल रहे अनर्गल आरोप पर लगाई गुहार।

0 888

- Advertisement -

आखिरकार ज्योति मौर्या शुक्रवार को शासन के नियुक्ति विभाग में उनके खिलाफ लग रहे सोशल मीडिया पर अनर्गल आरोप पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने शासन के अधिकारियों को बताया कि उनके खिलाफ अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं। इसकी जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। इस संबंध में उन्होंने संबंधित डीएम और कमिश्नर को भी आवेदन दिया है। साथ ही शासन को भी अपना प्रत्यावेदन दिया।

गौरतलब हो कि पति से विवाद को लेकर चर्चा में आईं बरेली की एसडीएम ज्योति मौर्या का यह मामला है। बीते कुछ दिनों में ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या के बीच का विवाद पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है। सोशल मीडिया में ज्योति को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं। शोशल मीडिया में यह बातें चल रही है कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही विवाहित महिलाओें को यह कहकर बुला लिया गया कि वह दूसरी ज्योति मौर्या नहीं बनाना चाहते हैं। माना जा रहा है कि शुक्रवार को ज्योति मौर्या की मुलाकात इसी विषय पर हुई हैं।
जानकारी देते हुए चले कि ज्योति मौर्या के पति ने मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके ज्योति से दूबे के संबंध बताए थे। इसके बाद से यह प्रकरण अफसरशाही से लेकर सत्ता के गलियारों तक में चर्चाओं में बना हुआ है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है।

- Advertisement -

एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके पति के बीच चल रहे पारिवारिक विवाद में चर्चाओं में आये महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे विभाग की मंडलीय बैठक झांसी में थे जहां हिस्सा लेने शुक्रवार को आए हुए थे। इस दौरान मीडिया को जानकारी लगते ही पूरी मीडिया वहां पहुंच गई लेकिन इस वह मीडिया से दूरी बनाए रहे और प्रकरण से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब देने से बचते निकल गए।

बाद में इस मामले पर मीडिया ने होमगार्ड डीआईजी से बात की तो उन्होंने कहा कि वह ज्योति मौर्या और उनसे जुड़े किसी प्रकरण को नहीं जानते हैं। मनीष दुबे को वे जरूर जानते हैं और वे उनके विभाग के अच्छे अधिकारी हैं।

मूल रुप से आजमगढ़ निवासी पीड़ित पति प्रतापगढ़ में सफाईकर्मी है।उसकी शादी 2010 में वाराणसी की एक युवती ज्योति मौर्या से हुई थी। 2015 में ज्योति मौर्या का पीसीएस में चयनित हो गई। कई जिलों में एसडीएम रहने के बाद वर्तमान में बरेली में तैनात है। 2015 में ही उसने जुड़वां बेटियों को भी जन्म दिया। आरोप है कि 2020 में वह होमगार्ड कमांडेंट के संपर्क में आई और पति से दूर होती चली गई।
वर्तमान में बरेली में तैनात महिला एसडीएम ज्योति मौर्या व उनके प्रेमी पर धूमनगंज निवासी आलोक मौर्या ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। पति ने इसकी शिकायत होमगार्ड मुख्यालय में दर्ज कराई है। डीजी होमगार्ड वीके मौर्य ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंपी है। वही पीड़ित का आरोप है कि दोनों उसकी हत्या की साजिश भी रच रहे हैं। इसकी शिकायत उसने थाने से लेकर अफसरों तक से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं, धूमनगंज इंस्पेक्टर राजेश मौर्य ने बताया कि एसडीएम ने पति समेत अन्य पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।
वही विभागीय अधिकारियों के मुताबिक, एसडीएम का प्रेमी गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है। उसका एक महिला होमगार्ड के साथ अफेयर भी था। उस पर लखनऊ की एक युवती से विवाह करने का भी आरोप है।