सुलतानपुर-भूखे पेट वालों के लिए उम्मीद की किरण बना राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ

0 135

- Advertisement -

भूखे पेट वालों के लिए उम्मीद की किरण बना राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ

जिला अस्पताल में गुरुवार को खुली निःशुल्क रसोईं
:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::
सुल्तानपुर 2 मार्च 2023 को जिला चिकित्सालय परिसर में गुरुवार को जिले की अग्रणी सामाजिक संगठन ने एक और पुनीत कार्य की शुरुआत किया। रात करीब आठ बजे राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ के तत्वाधान में निःशुल्क रसोई का शुभारंभ किया गया। निःशुल्क रसोई के अंतर्गत जिला अस्पताल में उपचार करा रहे मरीजो और उनके तीमारदारों को निःशुल्क स्वादिष्ट भोजन वितरण करने की शुरुआत हुई।राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ के अध्यक्ष मेराज अहमद खान के नेतृत्व में संघ के कार्यकर्ताओं ने गुणवत्तापूर्ण रोटी ,आलू पालक की सब्जी ,दाल,चावल थाली में परोस कर बड़े प्रेम और स्नेह से सैकड़ो मरोजो को निःशुल्क भोजन वितरित किया।
जिला चिकित्सालय में ग्रामीणांचल से अमूमन निर्बल वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर मरीज ही इलाज के लिए आते है।उनके सहयोगार्थ निःशुल्क रसोई का संचालन निष्पादित किया जा रहा है। संघ के निज़ाम खान ने बताया कि राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ का उद्देश्य है कि जिला चिकित्सालय में दूर दराज और ग्रामीण परिवेश के अधिकांश लोग ही इलाज कराने आते है।उनके पास धन का अभाव होता है।उनके इलाज में केवल सरकार के योजनाओं से जो उपलब्ध होता है। उसी पर निर्भर रहते है अन्य बहुत सी जरूरते होती है निर्धन असहाय निराश्रित मरीज उससे वंचित होते है। जिसमे सबसे मुख्य है शुद्ध स्वादिष्ट भोजन और पानी। अस्पताल में कोई मरीज भूखा न रहे ।संघ ने इसीलिए लिए यह फैसला किया है कि सप्ताह में प्रत्येक गुरुवार को गुणवत्तापूर्ण स्वादिष्ट भोजन निःशुल्क रसोई के तहत अस्पताल में उपचार करा रहे मरीजो और उनका देख- भाल कर रहे सहयोगियों को निःशुल्क भोजन वितरण करेगा।यदि संघ के पास पर्याप्त फंड की व्यवस्था होने पर सप्ताह में दो दिवस निःशुल्क भोजन वितरण किया जाएगा। जैसे-जैसे बजट की व्यवस्था होगी निःशुल्क भोजन वितरण का कार्य भी अनवरत जारी रहेगा । संघ का प्रयास है कि एक न एक दिन ऐसा आएगा जब माह में प्रतिदिन निःशुल्क भोजन का वितरण ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, बृजेश सिंह,बृजेश मिश्र,अरुण कुमार गौड़,पूर्व बैंक मैनेजर निगम जी,सुहेल सिद्दीकी,अनीश अहमद,सैय्यद एहसान अली ,नोमान खान,मुहम्मद मुज्तबा,लईक अहमद, राशिद खान,सईद अहमद,इमरान खान,फ़ैज़ उल्ला अंसारी, इश्तियाक,शाहबाज खान,तनवीर खान, इबाबबुद्दीन आदि लोगो का सहयोग रहा।

- Advertisement -

सुलतानपुर के नवागत डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने के.डी न्यूज़ यूपी से मुलाकात के दौरान कही बात,अब जिले के दस गांव अब होंगे चकाचक,देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


जिले के दस गांव अब होंगे चकाचक, नवागत डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने के.डी न्यूज़ यूपी से मुलाकात के दौरान कही बात।