सुलतानपुर-ग्रामीण अंचल में शिक्षा को सर्व सुलभ बनाने में दो युवा नेतृत्व का हुआ मिलन

0 162

- Advertisement -

ग्रामीण अंचल में शिक्षा को सर्व सुलभ बनाने में दो युवा नेतृत्व का हुआ मिलन
फिजिक्स वाला संस्था के फाउंडर श्री अलख पाण्डेय जी का आगमन स्पेक्ट्रम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन श्री आनंद सावरण के निज निवास लखनऊ पर हुआ। संस्था शिक्षा के जगत में उजाला फैलाने वाले और आज के युवाओं को एक अच्छी एवं सस्ती शिक्षा देने के उद्देश्य से कार्य कर रही है फिजिक्स वाला के फाउंडर अलख पाण्डेय जी से स्नेहिल मुलाकात के साथ शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी कई गहन मुद्दों पर विशेष चर्चा हुई बताते चलें कि फिजिक्स वाला की संस्था बहुत ही कम समय में एक अच्छी संस्था के रूप में भारत में व भारत के बाहर भी यूनिकॉर्न कंपनी के रूप में साबित हुई है संस्था 2015 में शिक्षा के क्षेत्र में यूट्यूब के माध्यम से कार्य करना शुरू की और फिजिक्स वाला के यूट्यूब चैनल पर लगभग 2 मिलीयन सब्सक्राइबर्स जुड़ चुके हैं और इस संस्था ने युवाओं की इस पीढ़ी में शिक्षा की एक अलग अलख जगा दिया है। मुलाकात में फिजिक्स वाला के फाउंडर श्री अलख पाण्डेय जी ने स्पेक्ट्रम ग्रुप को शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने की प्रशंसा की साथ ही स्पेक्ट्रम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन श्री आनंद सावरण ने अलख पाण्डेय जी व उनकी संस्था फिजिक्स वाला को शुभकामनाएं दी कि उनकी संस्था नित नई ऊंचाइयों को छुए और भारत में ही नहीं भारत से बाहर भी एक नए कीर्तिमान को हासिल करें। साथ ही इस विशेष चर्चा में माननीय मुख्यमंत्री विशेष सचिव श्री शशांक त्रिपाठी भी मौजूद रहे जिन्होंने दोनों संस्थाओं को ढेर सारी शुभकामनाएं देने के साथ-साथ ग्रामीण अंचल में एक अच्छी शिक्षा देने के लिए कई सुझाव भी दिए। फिजिक्स वाला टीम से चीफ ऑफ़ स्टाफ गौरव गुलेरिया व संदीप शुक्ला जी मौजूद रहे।
विदित हो कि स्पेक्ट्रम ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा सम्मानित भी किया गया है बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार की योजना ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में स्पेक्ट्रम ग्रुप द्वारा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में 25 करोड़ का निवेश करने की योजना बनाई गई है।
समस्त चर्चा में स्पेक्ट्रम ग्रुप के कई सदस्यगण मौजूद रहे।

आखिरकार वर्चस्व की लड़ाई का मुख्य आरोपी शाका हुआ गिरफ्तार।एसपी ने रात में ही किया टीम गठित,क्या था पूरा मामला,देखे पूरी रिपोर्ट।

- Advertisement -

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब


आखिरकार वर्चस्व की लड़ाई का मुख्य आरोपी शाका हुआ गिरफ्तार।क्या था पूरा मामला।