सुल्तानपुर-शहरों की तरह गांव के लोग भी सुबह-शाम सैर-सपाटा कर पर्यटन का गांवों में उठा सकेंगे आनंद- अंकुर कौशिक।

0 154

- Advertisement -

अब गांववासी भी सैर-सपाटा कर पर्यटन का लेंगे आनंद – अंकुर कौशिक

ग्राम पंचायतों में बनें अमृत सरोवरों से बढ़ेगा पर्यटन का क्रेज

- Advertisement -

जिले भर में 242 अमृत सरोवरों का हो रहा निर्माण
 

सुलतानपुर  । जिले में निर्माणाधीन अमृत सरोवरों के अधूरे पड़े निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर चलाने और उसे भव्यता प्रदान करने का बीड़ा उठाया है जिले के मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने । उनका मानना है कि गांवों में बनने वाले अमृत सरोवरों के सुंदर निर्माण से शहरों की तरह गांव के लोग भी सुबह-शाम सैर-सपाटा कर पर्यटन का आनंद ले सकेंगे ,हालांकि बजट की कमी के चलते अभी अमृत सरोवरों के निर्माण कार्य और उसे भव्य रूप देने के कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है । लेकिन मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक  इसके लिए अब गांवों में अधूरे पड़े अमृत सरोवरों का निर्माण कार्य और उसे भव्य बनाने के कार्य को युद्ध स्तर पर चलाने का खाका तैयार कर लिया है । सीडीओ श्री कौशिक कहते हैं कि जिले में 242 अमृत सरोवर बनाने का लक्ष्य मिला था ,जिसे बहुत जल्द पूरा कर लिया जायेगा । उन्होंने बताया कि अमृत सरोवरों का निर्माण इस ढंग से होना है ताकि यह आसपास के गांवों के लोगों को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकें और लोग यहां सैर-सपाटा कर आनंद उठा सकें। यह बातें मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने के.डी न्यूज़ के साथ हुई एक भेंटवार्ता में कही ।


[ सीडीओ अंकुर कौशिक ने बताया कि जिले भर में चयनित अमृत सरोवरों पर खोदाई का काम शुरू हो गया है। मनरेगा की पूंजी से यह सरोवर खोदे जाएंगे , जबकि अन्य विभागों की योजनाओं से इन्हें लाभांवित कर संवारा जाएगा । ग्राम सभा इन्हें सुंदर बनाने के लिए ग्राम निधि भी खर्च कर सकेगी । उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास यह है कि प्रत्येक गांवों में एक ऐसा सरोवर होगा, जिससें सुबह-शाम घूमने की दृष्टि से जाया जा सके। गौरतलब है कि ऐसे सरोवरों की कल्पना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। जिसे जिले के मुख्य विकास अधिकारी साकार रूप देने में लगे हैं ।

बता दें कि जिले में बनने वाले अमृत सरोवरों को मॉडल के तौर पर विकसित करने की रूपरेखा सीडीओ की है । सीडीओ श्री कौशिक की इसी संकल्पना को अमलीजामा पहनाने के लिए जिले में इन सरोवरों के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। जिसे पूरा करने के लिए सीडीओ अंकुर कौशिक ने अफसरों की बैठक कर इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश पूर्व में दिए हैं।

सुल्तानपुर शहर में अब रंग बिरंगे सड़कों पर दौड़ते दिखेंगे ई रिक्शे, क्या है पूरा प्लान,ARTO नंद कुमार ने दी है जानकारी, देखे रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सुल्तानपुर शहर में अब रंगों के हिसाब से सड़कों पर दौड़ेंगे ई रिक्शा, क्या है पूरा प्लान, देखे रिपोर्ट।