सुल्तानपुर- विकलांग लेखा सहायक मनरेगा कर्मचारी से हुई मारपीट,लग रहा हैं आरोप, दर्ज हुई एफआईआर।

0 126

- Advertisement -

सुल्तानपुर- विकलांग लेखा सहायक मनरेगा कर्मचारी से हुई मारपीट,लग रहा हैं आरोप, दर्ज हुई एफआईआर।

धरने पर बैठे प्रधानों का कहना बीडीओ संदीप सिंह के हटने तक धरना रहेगा जारी।

- Advertisement -

दो प्रधान व एक प्रधान प्रतिनिधि के खिलाफ थाना कोतवाली देहात में केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस।

सुल्तानपुर । प्रधान व प्रधान प्रतिनिधि द्वारा दूबेपुर ब्लॉक में लेखा सहायक मनरेगा के पद पर कार्यरत ओमशंकर पांडेय के मामले में थाना कोतवाली देहात पुलिस ने केस दर्ज कर जांच-पड़ताल में जुट गई है । दूसरी तरफ दबाव बनाने के लिए आरोपी प्रधान व प्रधान प्रतिनिधि के पक्ष में कुछ ग्राम प्रधानों ने ब्लॉक गेट के सामने बैठकर धरना दिया है और बीडीओ संदीप सिंह को हटाने की मांग की है ।

लेखा सहायक मनरेगा ओमशंकर पांडेय ने अपनी एफआईआर में लिखा है कि मैं पैर से विकलांग हूं और जब मैं अपने ऑफिस में बैठकर शासकीय कार्यों का निर्वहन कर रहा था ,तभी इसी ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत अलहदादपुर के प्रधान आदर्श पांडेय , ग्राम पंचायत रामनगर बनकट के प्रधान संजीत शर्मा और कटावा के प्रधान प्रतिनिधि रिंकू सिंह एक साथ आए और तल्ख लहजे में सामग्री भुगतान का एफटीओ बनाने का दबाव डाला ।

उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने जब उन लोगों से कानूनी अड़चन की बात बताते हुए कहा कि जब तक मिस्त्री का भुगतान नहीं होता है ,तब- तक मनरेगा वेवसाइट पर भुगतान का एफटीओ नहीं बन पा रहा है । लेखा सहायक मनरेगा ओमशंकर पांडेय के अनुसार उनके इतना कहते ही वे तीनों भड़क गए और गालियां देते हुए सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए कम्प्यूटर उठा कर पटक दिए । जिससे कम्प्यूटर क्षतिग्रस्त हो गया । मना करने पर वे लोगों मेरे साथ मारपीट करने लगे । गुहार पर ऑफिस में कार्य कर रहे कर्मचारियों ने उनकी जान बचाई ।

सुल्तानपुर-प्रधानों को मनाने पहुंचे डीपीआरओ- डीडीओ लौटे निराश, तबादले पर अड़े रहे जनप्रतिनिधि।

इस मामले पर क्या कहते हैं बीडीओ संदीप सिंह

इस मामले पर बीडीओ ने कहा कि दूबेपुर ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी संदीप सिंह ने कहा कि क्षेत्र के कुछ प्रधानों एवं उनके प्रतिनिधियों द्वारा ब्लॉक कर्मचारियों पर नाजायज कार्य करवाने का बेजा दबाव बनाया जाता रहा है । लेखा सहायक मनरेगा ओमशंकर पांडेय के साथ अलहदादपुर , रामनगर बनकट के प्रधानों एवं कटावां के प्रधान प्रतिनिधि द्वारा कार्यालय में कई गई मारपीट के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है । मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है । आरोपियों द्वारा लगाए जा रहे कमीशन का आरोप बिलकुल गलत है । इसमें कोई सच्चाई नहीं है ।

सुल्तानपुर शहर में अब रंग बिरंगे सड़कों पर दौड़ते दिखेंगे ई रिक्शे, क्या है पूरा प्लान,ARTO नंद कुमार ने दी है जानकारी, देखे रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सुल्तानपुर शहर में अब रंगों के हिसाब से सड़कों पर दौड़ेंगे ई रिक्शा, क्या है पूरा प्लान, देखे रिपोर्ट।