जाने जनपद में कौन सा थाना जिला बदर में है टॉप पर,कितनों पर हुई है कार्यवाही,मुख्य राजस्व अधिकारी शमशाद हुसैन ने दी जानकारी।देखे पूरी रिपोर्ट।

0 290

- Advertisement -

न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट भू राजस्व सुल्तानपुर शमशाद हुसैन द्वारा जनवरी2022 से लेकर अक्टूबर तक जनपद में 73 अभियुक्तों पर जिला बदर की कार्यवाही की गई है,ऐसा माना जा रहा है न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट भू राजस्व सुल्तानपुर द्वारा अभी तक कि जनपद में बड़ी कार्यवाही की गई हैं।जो चर्चा का विषय बनी हुई है,गौरतलब हो कि जून माह से अक्टूबर माह तक अभी 35 अभियुक्त जिला बदर की कार्यवाही पर अन्य जनपदों में है।इस बात की जानकारी अपर जिला मजिस्ट्रेट भू राजस्व सुल्तानपुर शमशाद हुसैन द्वारा के.डी न्यूज़ यूपी के संवाददाता से मुलाकात के दौरान बताई गई।

- Advertisement -


जाने जनपद में कौन सा थाना जिला बदर में है टॉप पर,कितनों पर हुई है भू राजस्व अधिकारी की कार्यवाही।

हम अपने दर्शकों को पहले इस जिला बदर क्या है इस बात की संक्षिप्त जानकारी दे दें।, जिला बदर का आसान भाषा में मतलब है कि किसी व्यक्ति को एक जिले से दूसरे जिले में भगा देना या अपने जिस जिले में वह है उस जिले से उसको प्रतिबंधित कर देना। अगर प्रशासनिक शब्द के रूप में समझें तो जिला बदर से मतलब वह प्रशासनिक कार्यवाही है जिसमें आपराधिक प्रवृत्तियों में लिप्त व्यक्तियों को कुछ निर्धारित समय के लिए जिले से बाहर कर दिया जाता है। यह कार्यवाही जिला के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी गई अनुशंसा पर जिला कलेक्टर जिसको दंडाधिकारी भी कहते हैं के द्वारा की जाती है।

अब हम आगे की खबर की चर्चा करते हैं,के.डी न्यूज़ यूपी के संवाददाता से अपर जिला मजिस्ट्रेट भू राजस्व शमशाद हुसैन की हुई मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया कि जनवरी 2022 माह में 5 लोगों को जिला बदर किया गया था, वही फरवरी माह में 31 अभियुक्तों पर जिला बदर की कार्यवाही की गई,आगे जानकारी देते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट भू राजस्व शमशाद हुसैन ने बताया कि मई माह में एक तो जून माह में 18 अभियुक्तों पर जिला बदर की कार्यवाही की गई।और जुलाई में 5 ,अगस्त में 6 और अभी पिछले बीते महीने के अक्टूबर माह में 6 लोगों की जिला बदर की कार्यवाही की गई।

आगे जानकारी देते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट भू राजस्व शमशाद हुसैन ने बताया कि न्यायालय द्वारा 73 अभियुक्तों में अभी तक धनपतगंज थाना क्षेत्र से 14, बल्दीराय से 11, कूरेभार से 5 ,हलियापुर से 2, और सबसे ज्यादा कुड़वार से 21,दूसरे नम्बर पर थाना क्षेत्र धम्मौर से 18 अभियुक्तों को जिला बदर की कार्यवाही की गई है।जनपद में सबसे कम में हलियापुर दो अभियुक्त और दूसरे नम्बर पर कूरेभार थाना क्षेत्र से पांच अभियुक्त अभी तक जिला बदर की कार्यवाही की गई हैं।

गौरतलब हो कि जून माह में 13 तारीख के बाद 18 लोगों पर जिला बदर की कार्यवाही की गई है जिसमें जनपद के चर्चित बाहुबली पूर्व ब्लाक प्रमुख धनपतगंज मोनू उर्फ यश भद्र सिंह पर भी जिला बदर की कार्यवाही चल रही है, अभी तक जून माह से अक्टूबर तक लगभग 35 लोगों पर जिला बदर की कार्यवाही चल रही है।