सुलतानपुर- जेल अधीक्षक द्वारा कारागार में महिला कैदियों के बच्चों को भेट किये गए कपड़े।

0 101

- Advertisement -

सुलतानपुर- जिला कारागार के इन सलाखों की पीछे कुछ ऐसे भी कैदी हैं जिनका कोई गुनाह नहीं है, ये हैं मासूम बच्चे। उनका दोष इतना है कि उनकी माताओं ने कोई न कोई अपराध किया है लेकिन सजा इनको भी मिल रही है। इन मासूम बच्चों को ध्यान में रखते हुए अभी हाल ही में आये जेल अधीक्षक प्रांजल अरविंद द्वारा मंगलवार को महिला कैदी व बंदियों से मुलाकात कर उनके छोटे छोटे बच्चे को कपड़ो के साथ साथ खिलौने आदि भेट किए।

इस बात की जानकारी एक भेंटवार्ता के दौरान जेल अधीक्षक प्रांजल अरविंद ने के.डी न्यूज़ को दी। श्री अरविंद ने बताया कि बच्चों के लिए जेल में खेलने के लिए खिलौने भी उपलब्ध रहते हैं यही नही जेल में रह रहे इन छोटे बच्चों के स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। बच्चों को समय पर पौष्टिक आहार और दूध दिया जाता है। ताकि बच्चे कुपोषित न हो सकें। बच्चों का टीकाकरण भी सासमय कराया जाता रहता है।

- Advertisement -

जेल अधीक्षक ने आगे बताया कि जिला कारागार में इस समय दो ऐसी महिला कैदी हैं, जिनके नौ और दस महीने के दो बच्चे हैं जिनको कपड़े भेंट किये गए है साथ ही हमारी तरफ से अन्य महिला कैदियों व बन्दियों से प्रत्येक रविवार को परेड के दौरान उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के साथ साथ सुविधाओं की भी जानकारी लेनी शुरू कर दी गई हैं जिससे कोई दुविधा ना होने पाए।

*सुल्तानपुर ब्रेकिंग-गठबंधन के सपा प्रत्याशी/पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद और इसौली विधायक ताहिर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज।*

सुल्तानपुर ब्रेकिंग-गठबंधन के सपा प्रत्याशी/पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद और इसौली विधायक ताहिर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज।