सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा पर डूबते सूर्य को अर्घ्य देने पहुँचा जनसैलाब, सीताकुंड घाट पर महिलाओं ने की पूजा।

0 166

- Advertisement -

सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा मनाने के लिए सुल्तानपुर शहर के सीताकुंड धाम पर महिला पुरुषों का जनसैलाब उमड़ गया । व्रत धारियों ने वेहंगी उठाए गंगा गोमती के जल में उतर कर डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। इस महान पर्व पर पुलिस और प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था दिखी।

- Advertisement -


सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा पर डूबते सूर्य को अर्घ्य देने पहुँचा जनसैलाब सीताकुंड घाट पर।

वही जनपद के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता भी इस विहंगम दृश्य को देखने परिवार के साथ पहुंचे और साथ ही उन्होंने मातहत अधिकारियों से व्यवस्था के बाबत चर्चा की । बीते कई दिन से नगरपालिका प्रशासन सामाजिक संगठन के लोग घाट की व्यवस्था को दुरुस्त कराने में दिन रात जुटे रहे। रविवार देर शाम हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालूओ ने सीताकुंड घाट पर छठ मइया वा शिवशोक्ता के दर्शन किए ।

विधिवत पूजा अर्चना के बीच सैकड़ों महिलाओ ने डूबते सूर्य को अर्ध देकर अपने परिवार के सुख समृद्धि वा संपन्नता की कामना की ।वही सीताकुंड घाट पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा अपने पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचे, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए की गई व्यवस्थाओं की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जांच पड़ताल की। ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को सजगता से मुस्तैद रहने के लिए निर्देश किया।
इस महा पर्व में महिलाये जहां आस्था में डूबी रही वहीं इनमे सेल्फी की घूम रही । युवाओ व बच्चो में उत्साह देखते बन रहा था । हर कोई इस महापर्व को अपने अपने तरीके से सजोने में लगा था,कोई मोबाइल में तो कोई संबंधित इलेक्ट्रानिक डिवाइस में सुरक्षित करने में जुटा दिखा।

भगवान सूर्य को अर्ध देने के बाद महिलाएं सुंदर गीत गाते अपने घर में विधिवत पूजा अर्चना के लिए परिवार के साथ रवाना हुई ।

छठ पूजा की सांध्यकालीन अर्ध्य की सीताकुंड पर तैयारी शुरू,डॉ डीएम मिश्र कवि ने बताई पूजा की विशेषता,जाने क्या है पौराणिक मान्यता।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


छठ पूजा की सांध्यकालीन अर्ध्य की तैयारी शुरू,डॉ डीएम मिश्र कवि ने बताई पूजा की विशेषता