सुल्तानपुर-जनपद में सभी आशा कार्यकत्रियों को नही मिला स्मार्टफोन,घर के स्मार्टफोन पर सर्वे कराने का बनाया जा रहा है दबाब?

0 175

- Advertisement -

योगी सरकार का साइकिल व स्मार्ट फोन बांटे जाने का फरमान काफी दिनों पहले हुआ था जारी।नतीजा सिफर।

कई ब्लाकों में आशा कार्यकर्ताओं को नही मिला है स्मार्टफोन,फिर भी सर्वे करने का मोबाइल पर बनाया जा रहा है दबाब,

- Advertisement -

अधीनस्त कर्मियों का आशाओ पर दबाब बना कर सर्वे का प्रशिक्षण मोबाइल पर कराए जाने की बनी चर्चा ।

आशा कार्यकत्रियों के संगठन ने कहा है कि अगर दबाब बनाने की शिकायत मिली तो संगठन करेगा उग्र आंदोलन ।


सभी आशा कार्यकत्रियों को नही मिला हैं स्मार्टफोन लेकिन मोबाइल पर ही सर्वे कराने का बनाया जा रहा है दबाब?

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं के लिए साइकिल व स्मार्ट फोन बांटे जाने का फरमान काफी दिनों पहले जारी किया है, लेकिन अब तक यह आदेश पूरा नहीं हुआ।वही सूत्रों की माने तो बताया तो यहां तक जा रहा है कि शासन को सूचना भेजे दी गई है कि एंड्रायड मोबाइल गत वर्ष ही वितरित कर दिया गया है। यह जानने के बाद आशा कार्यकर्ता आंदोलन भी किये थे लेकिन नतीजा सिफर रहा।गौरतलब हो कि पूरे प्रदेश में एक लाख 56 हजार आशा कार्यकत्रियां और शहरी क्षेत्र में 7हजार आशा कार्यकत्रियां काम कर रही हैं।

सुल्तानपुर जनपद में 2381 आशा कार्यकत्रियां तैनात हैं। 2017 में ही सरकार ने इन्हें साइकिल देने का फरमान जारी किया। लेकिन साइकिल वितरण नहीं हुआ। इसी तरह से योगी सरकार द्वारा 2020 में स्मार्टफोन मोबाइल से लैस करने का फरमान भी जारी हुआ लेकिन वह भी सभी आशाओ को पूरा नहीं हो पाया। वही अभी जनपद के कई ब्लाकों में तैनात आशाओं को स्मार्टफोन नही मिल पाया है,इस मामले पर जनपद के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ डी के त्रिपाठी ने बताया कि जितनी सामग्री आई थी उसका वितरण किया गया है और जो सीएचसी बच गई है उसके लिए लिखा पढ़ी कराई गई है जैसे ही स्मार्टफोन आएंगे उसको तुरंत उपलब्ध करा दिया जाएगा।

विडम्बना तो यहाँ से शुरू होती हैं जनपद के जिन ब्लाकों में आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन नही मिल पाया है उन आशाओं को घर से स्मार्टफोन ला कर सर्वे का प्रशिक्षण करने का दबाब अधीनस्थ कर्मियों द्वारा किया जा रहा है जबकि एक तरफ जनपद के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ डी के त्रिपाठी यह मान चुके हैं कि अभी सभी आशाओ को स्मार्टफोन नही मिल पाया है।लेकिन अधीनस्त कर्मियों का आशाओ दबाब बना कर सर्वे का प्रशिक्षण मोबाइल पर कराए जाने पर चर्चा बनी हुई है। वही आशा कार्यकत्रियों के संगठन ने कहा है कि अगर दबाब बनाने की शिकायत मिली तो संगठन उग्र आंदोलन करेगा।

BMW और कंटेनर की भीषण टक्कर में चार लोगों की हुई मौत,सीएम योगी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति की संवेदना व्यक्त।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हुए बड़े हादसे पर सीएम योगी ने मामले को लिया संज्ञान।