मुस्लिम डॉक्टर ने पर्चे पर श्रीहरि क्या लिखा मच गया बवाल, हुआ शोसल मीडिया पर वायरल,आखिर क्या है पूरा मामला देखे रिपोर्ट।

0 793

- Advertisement -

देश मे सभी प्रदेश की सरकारोँ का एक प्रयास रहता है कि सरकारी डॉक्टर साफ अच्छर में दवाइयों को मरीजों को लिखे जिससे हर किसी को समझने में सहूलियत हो। ऐसा कर दिखाया है मध्य प्रदेश के सागर में एक डॉक्टर ने।जिसका लिखा पर्चा शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

- Advertisement -


मुस्लिम डॉक्टर का पर्चे पर श्रीहरि लिखना बना चर्चा का विषय,आखिर क्या है पूरा मामला देखे रिपोर्ट।

सबसे खास बात यह है कि यह डेंटल सर्जन डॉ औसफ अली अपना पर्चा हिंदी में लिखते हैं और इसकी शुरुआत श्रीहरि के साथ करते हैं। अब हम आप को बताते हैं कि इस बात की प्रेरणा इनको कहाँ से मिली। दरअसल मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में सार्वजनिक मंच से डॉक्टरों से अपील की थी कि वे हिंदी में दवाइयों के पर्चे लिखे और साथ ही आरएक्स की जगह श्रीहरि लिखें।आगे जानकारी दी गई है कि डॉक्टर ने आगे बताया कि हिंदी सब लोगों को आसानी से समझ आती है। इसलिए वे हिंदी में ही पर्चा लिखते हैं।

गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश में एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में शुरू होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में सार्वजनिक मंच से डॉक्टरों से अपील की थी कि वे पर्चे पर आरएक्स की जगह श्रीहरि लिखें। मुख्यमंत्री की अपील का असर भी दिखने लगा है। सागर में सरकारी अस्पताल के डॉक्टर जो बाहर प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं उन्होंने हिंदी में पर्चा लिखना शुरू कर दिया। ऐसा ही एक पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खास बात यह है कि डॉक्टर मुसलमान हैं और अपने पर्चे की शुरुआत श्रीहरि के साथ करते हैं।

डॉ. औसफ अली का क्लीनिक सागर में राहतगढ़ बस स्टैंड के पास है। इनकी पत्नी भी डेंटल सर्जन हैं और दोनों मिलकर सना डेंटल क्लीनिक चलाते हैं। लोग में शोसल मीडिया पर वायरल हुए पर्चे पर डॉ. औसफ अली की इस पहल पर भूरी भूरी प्रसंसा कर रहे हैं।

बताते चलें कि डॉ. औसफ अली डेन्टल सर्जन हैं। वे अपने मरीजों का पर्चा हिन्दी में तो लिख ही रहे हैं। साथ ही, पर्चे पर सबसे पहले ‘श्रीहरि’ लिखते हैं। फिर मरीज की बीमारी के लक्षण और दी जाने वाली दवाइयों के नाम भी हिंदी में लिखते हैं।

एक निजी बेबसाईट के पत्रकार से बातचीत में डॉ. औसफ अली ने बताया कि हिन्दी आम बोलचाल की भाषा है। इसे लोग आसानी से समझ सकते हैं। वे हिंदी में इसीलिए पर्चा लिखते हैं जिससे लोग अपनी बीमारी और उसके इलाज के बारे में स्पष्ट जान सकें।

उत्तर प्रदेश।

डीएम रवीश गुप्ता के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आकस्मिक निरीक्षण पर मची रही कोटेदारों में अफरातफरी,देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


डीएम के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आकस्मिक निरीक्षण पर मची रही कोटेदारों में मची रही अफरातफरी।