सुल्तानपुर-निपुण भारत मिशन के तहत हुई संगोष्ठी, बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने कहा कि शिक्षक बच्चों के उन्नयन पर साथ ही प्रधान विद्यालय के मेंटिनेंस पर दे ध्यान।

0 337

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद में शनिवार को कूरेभार ब्लॉक मुख्यालय पर निपुण भारत मिशन के तहत एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी व उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की शुरुवात जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित करते हुए किया।कार्यक्रम में मौजूद प्रधानाध्यापकों व ग्राम प्रधानों को संबोधित करते हुए बीएसए ने कहा कि शिक्षकों व प्रधानों के बीच समन्वय बहुत जरूरी है,जिससे निपुण लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।उन्होंने शिक्षकों से विद्यालयों में अनुशासन के साथ साथ बच्चों को प्रतिदिन स्कूल आने के लिए प्रेरित करने की अपील की।

- Advertisement -


निपुण भारत मिशन संगोष्ठी में बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने कहा कि बच्चों के उन्नयन के साथ विद्यालय के मेंटिनेंस पर दे ध्यान।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए

बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने शिक्षकों से बच्चों को अच्छा माहौल देने की अपील करते हुए कहा कि अच्छे माहौल से ही बच्चे का उन्ययन संभव है।उन्होंने ग्राम प्रधानों का आवाहन किया कि आप अपने बिद्यालय के मेंटीनेंस पर बिशेष ध्यान दें।

इस दौरान बीएसए द्वारा निपुण लक्ष्य को लेकर मॉर्डन प्राथमिक विद्यालय कूरेभार,प्रा0बि0 इनायतपुर,कंपोजिट बिद्यालय इटकौली प्राथमिक विद्यालय निदूरा,सहित दर्जनभर स्कूल के बच्चों द्वारा निपुण विद्यालय योजना,नारी शक्तियां,मिशन शक्ति से जुड़े टीएलएम स्टाल का निरीक्षण कर उन्हें सराहा।
कार्यक्रम के समापन पर शिक्षा क्षेत्र के लगभग 2 दर्जन शिक्षक /शिक्षिकाओं के उत्कृष्ठ कार्य को लेकर बीएसए ने प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संचालन दीपिका दूबे ने किया।इस दौरान बीईओ राम तीर्थ वर्मा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।इस मौके पर धर्मेंद्र कुमार,एसआरजी सुनील सिंह,जिला अटेवा अध्यक्ष,अशोक सिंह, रवि प्रकाश,संतोष कुमार सिंह,मनोज कुमार पांडये,राम दयाल चौरसिया, विनोद कुमार सिंह,करुण सिंह,राजीव मिश्रा, संतोष पांडये,रमेश कुमार मिश्रा, मंजू लता राय,बैभव भटनागर,अरुण कुमार वर्मा,कपेन्द्र प्रसाद पांडये,राजेश कुमार सिंह,राज कुमार यादव,अनिल सिंह,श्रीराम ,श्री मती अंजना तिवारी,अर्चना सिंह,गौरी सिंह,नीरज त्रिपाठी,दिनेश वर्मा,राम भारत वर्मा,ग्राम प्रधान राधेश्याम वर्मा,सोनू सिंह,राजेन्द्र कुमार पिंटू,सुरेश कुमार वर्मा,मनोज कुमार वर्मा,राज कुमार गुप्ता सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व ग्राम प्रधान व प्रधानप्रतिनिधि मौजूद रहे।