ऐसा क्या जादू की छड़ी घुमाई कि मुख्तार अब्बास नकवी और जयाप्रदा जैसे दिग्गजों टिकट काट कर एमएलसी की टिकट कर लिया हासिल,आखिर कौन है यह व्यक्ति, देखे पूरी रिपोर्ट।

0 485

- Advertisement -

आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर से आजम खान ने अपने अपने सांसद पद से दिया है इस्तीफा, लोकसभा चुनाव

- Advertisement -


ऐसा क्या जादू की छड़ी घुमाई कि मुख्तार अब्बास नकवी और जयाप्रदा जैसे दिग्गजों टिकट काट कर एमएलसी की टिकट कर लिया हासिल?

उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर मतदान से लेकर मतगणना तक की सभी तारीखें घोषित हो चुकी हैं. आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर से आजम खान ने अपने अपने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद यहां पर उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बसपा पहले से ही रामपुर के उपचुनाव से बायकॉट कर चुकी है सपा-बीजेपी और कांग्रेस को अपने-अपने प्रत्याशी घोषित करने से नामांकन प्रक्रिया को पूरा करने का समय भी लगभग अपने अंतिम दौर में है. ऐसे में बीजेपी ने पूर्व एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है.

राजनीतिक दल बदलते हुए बसपा की सदस्यता ले ली

बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2007 में विधानसभा का चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कब्जा जमाया था. घनश्याम सिंह लोधी ने मौके की नजाकत को देखते हुए अपना राजनीतिक दल बदलते हुए बसपा की सदस्यता ले ली. उनका कार्यकाल 6 साल का था. फिर भी वह वर्ष 2009 में एमएलसी रहते हुए बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़े. हालांकि इस चुनाव में सपा के टिकट पर अभिनेत्री जयाप्रदा ने जीत हासिल की और वह तीसरे नंबर पर रहे।

घनश्याम सिंह लोधी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेहद करीबी थे।

रामपुर की लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर घोषित किए गए. घनश्याम सिंह लोधी सपा छोड़कर विधानसभा चुनाव के दौरान अपने पुराने घर बीजेपी में वापसी कर गए थे. घनश्याम सिंह लोधी जहां पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेहद करीबी रह चुके हैं. तो वहीं आजम खान से भी उनका गहरा सियासी नाता रहा है. यही कारण है कि वह 2004 में हुए एमएलसी चुनाव के दौरान कल्याण सिंह की राष्ट्रीय क्रांति पार्टी और मुलायम सिंह यादव की सपा के गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत प्राप्त की थी।

2022 के एमएलसी चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों के दौरान सपा को छोड़कर अपनी पुरानी पार्टी बीजेपी में शामिल हो

फिर एक बार साल 2016 में एमएलसी के चुनाव हुए और उस समय तक वे बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो चुके थे. हालांकि 2022 के एमएलसी चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों के दौरान सपा को छोड़कर अपनी पुरानी पार्टी बीजेपी में शामिल हो गए. अब दिलचस्प बात यह रही कि घनश्याम सिंह लोधी ने महज 4 महीने के अंदर ही बीजेपी के नामी-गिरामी चेहरों में शुमार और हर दिन स्थानीय जनता के बीच चर्चाओं में रहने वाले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और बीजेपी नेत्री जयाप्रदा जैसे दिग्गजों के नाम पर पार्टी हाईकमान की ओर से विराम लगाते हुए टिकट हासिल कर लिया है।

पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इसी जोश के साथ घनश्याम सिंह लोधी को जीत दिलाने को लेकर उत्साहित

बरहाल बीजेपी खेमे में खास तौर से स्थानीय भाजपाइयों में उनके टिकट की घोषणा के बाद जोश आ चुका है और सभी पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इसी जोश के साथ घनश्याम सिंह लोधी को जीत दिलाने को लेकर अपने अपने क्षेत्रों में कूंच कर चुके हैं।

(वायरल वीडियो)बार बालाओं के साथ गजब का ठुमका लगाया दरोगा ने कि स्वर्ग की अप्सराएं भी देख कर हो गई पानी पानी।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल को करें सब्सक्राइब।


बार बालाओं के साथ लगा गजब का ठुमका, दरोगा ने स्वर्ग की अप्सराएं को कर दिया पानी पानी।