आखिर क्यों नगरपालिका विवादों से बना के रखा है नाता,जिला उद्योग और नगरपालिका हुआ आमने सामने,डीएम ने किया हस्तक्षेप, क्या है पूरा मामला, देखे रिपोर्ट।

0 217

- Advertisement -

सुलतानपुर जनपद में मंगलवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई जब बोर्ड पर नाम लिखने को लेकर जिला उद्योग और नगर पालिका चेयरमैन अपने सामने हो गए।

- Advertisement -


आखिर क्यों आये दिन विवादों में खड़ा दिखाई देता है नगरपालिका, डीएम का आदेश भी हो जाता है बेमानी, देखे जबरदस्त स्टोरी सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर।

दरअसल पिछले वर्ष जिले में राज्यपाल का आगमन होना था। आगमन को लेकर तैयारियां हो रही थी। राज्यपाल को नगर के जिला उद्योग केंद्र परिसर में स्थित पारिजात वृक्ष का दर्शन भी करना था, लिहाजा यहां की साफ सफाई और रंग रोगन के लिये नगर पालिका ने जिला उद्योग केंद्र ने अनुमति मांगी थी। जिला उद्योग केंद्र ने भी बाकायदा लिखा पढ़ी में साफ सफाई के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया और ये भी कहा कि किसी भी तरह स्थायी निर्माण बिना किसी अनुमति के न करें। लेकिन इन सबसे अलग नगर की चेयरमैन बबिता जायसवाल न सिर्फ जिला उद्योग का गेट तुड़वा कर नया गेट लगवा दिया बल्कि जिला उद्योग कार्यालय का बोर्ड हटाकर वहां पारिजात वृक्ष परिसर के साथ साथ सौजन्य से नगर पालिका परिषद लिखवा दिया। इसी बात को लेकर जिला उद्योग के उपायुक्त ने ऑब्जेक्शन किया लेकिन नगर पालिका ने कोई जवाब नही दिया। लिहाजा जिला उद्योग ने वो बोर्ड हटाकर वहां जिला उद्योग केंद्र कार्यालय लिखवा दिया। बस यही बात चेयरमैन बबिता जायसवाल और उनके पति अजय जायसवाल को अखर गई। पति अजय जायसवाल तो अपने समर्थकों के साथ जिला उद्योग केंद्र पहुंच गये और जिला उद्योग के उपयुक्त धमकियां देने लगे। थोड़ी ही देर में चेयरमैन साहिबा भी कर्मचारियों के साथ पहुंच गई और जिला उद्योग द्वारा लिखवाए गए नाम पर पुताई शुरू करवा दिया। उपायुक्त ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की तो उन्होंने जिला अर्थ एवं सांख्यकीय अधिकारी को जांच के लिये भेजा। हद तो तब ह्यो गई जब जांच अधिकारी के सामने ही चेयरमैन बबिता जायसवाल, उनके पति अजय जायसवाल और उनके समर्थकों ने धमकाना शुरू कर दिया। खैर इस मामले से नाराज उपायुक्त ने आलाधिकारियों से शिकायत की बात कही है।

बाइट-अनूप कुमार श्रीवास्तव- उपायुक्त जिला उद्योग सुलतानपुर।

आमजन में अब सवाल उठ रहा है कि आखिरक्यों सुल्तानपुर नगरपालिका ही विवादों में बनी रहती है आखिर कारण क्या रहता है।आखिर क्यों नगर पालिका सुल्तानपुर किसी मुद्दे को वर्चस्व की लड़ाई जैसे दिखाने लगती हैं,वही कुछ लोग इसे महज़ स्टंट करार दे रहे हैं।वही कुछ लोग इस मामले को पूर्व मंत्री से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

जनपद में सीडीओ अतुल वत्स की अध्यक्षता में किसान दिवस की हुई शुरुआत।किसानों ने रखी अपनी समस्याएं।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


जनपद में सीडीओ अतुल वत्स की अध्यक्षता में किसान दिवस की हुई शुरुआत।किसानों ने रखी समस्याएं।