अमेठी-स्मृति ईरानी ने ली चुटकी, तुम्हारा नाम राहुल है इसलिए हिसाब पूछना पड़ रहा है। सुन कर खड़े लोग हंस पड़े।

0 413

- Advertisement -

कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में हैं। सोमवार को उन्होंने जिले के गांव में ग्रामीणों के साथ चौपाल की और उनकी समस्याओं का समाधान किया। चौपाल में आने वाली एक-एक शिकायत को उन्होंने न सिर्फ स्वयं पढ़ा बल्कि अफसरों के हवाले कर उनका तत्काल निस्तारण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चौपाल कार्यक्रम के बाद वापसी में ग्राम प्रधान आभा गुप्ता का अभिवादन स्वीकार करते हुऐ उन्हें गले से लगा लिया। स्मृति द्वारा प्रेम से गले लगा लेने से आभा काफी प्रफुल्लित नजर आईं।

- Advertisement -


स्मृति ईरानी ने ली चुटकी, तुम्हारा नाम राहुल है इसलिए हिसाब पूछना पड़ रहा है। सुन कर खड़े लोग हंस पड़े।

स्मृति ने ग्रामीणों से गांव के विद्युतीकरण, आवास, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, स्वच्छ शौचालय निर्माण के अलावा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के कायाकल्प की भी जानकारी ली।

सांसद ने शासन से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का उन्हें कितना लाभ मिल रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने जिले के आला अधिकारियों के मौजूदगी में लोगों से यह भी जानने की कोशिश की कि शासन से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का उन्हें कितना लाभ मिल रहा है।

सांसद ने ग्रामीणों से ग्राम्य विकास, पंचायतीराज व समाज कल्याण समेत तमाम योजनाओं के बारे में जानकारी ली।

चौपाल से दादरा जाते समय स्मृति ईरानी का काफिला वारिसगंज चौराहे पर पर रुक गया। वाहन से उतरते ही स्मृति गन्ने का जूस निकाल रहे राहुल सरोज की दुकान पर पहुंच गईं। यहां स्मृति ने साथ रहे लोगों को अपने हाथ से गन्ने का जूस वितरित किया इसके बाद दुकानदार से हिसाब पूछकर उसका नकद भुगतान भी किया।

स्मृति ईरानी ने दुकानदार रसे उसका नाम पूछा

वारिसगंज चौराहे पर स्मृति को रुकता देख उनके साथ काफिले में मौजूद सभी गाड़ियां रुक गईं। देखते ही देखते आस पास के लोग भी जूस की दुकान पर जमा हो गए। स्मृति ईरानी ने दुकानदार रसे उसका नाम पूछा। दुकानदार ने अपना नाम राहुल बताया। स्मृति ने एक-एक कर 70 लोगों को गन्ने का जूस दुकानदार से लेकर अपने हाथों से सर्व किया।

हिसाब पूछते और चुटकी लेते हुए कहा कि तेरा नाम राहुल है इसलिए हिसाब पूछना पड़ रहा है।

सांसद को अपने बीच में पाकर बाजार वासियों ने उनके साथ फोटो खिंचवाते हुए सेल्फी भी ली और बातचीत करने के बाद काफी उत्साहित नजर आए। इसके बाद स्मृति हंसी के मूड में आ गईं। हिसाब पूछते और चुटकी लेते हुए कहा कि तेरा नाम राहुल है इसलिए हिसाब पूछना पड़ रहा है। स्मृति की बातें सुन कर लोग हंस पड़े।


नाराज सांसद ने एसपी को पूरे मामले की जांच कराने व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।


अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार शाम पांच बजे ब्लॉक के करनाईपुर गांव पहुंचीं। यहां सांसद चौपाल कार्यक्रम में शामिल हुईं। चौपाल के दौरान पहुंची मृतक अनिकेश की मां ने सांसद से पुलिस द्वारा धमकाने का आरोप लगाया। इससे नाराज सांसद ने एसपी को पूरे मामले की जांच कराने व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चौपाल कार्यक्रम के बाद वापसी में ग्राम प्रधान आभा गुप्ता का अभिवादन स्वीकार करते हुऐ उन्हें गले से लगा लिया। स्मृति द्वारा प्रेम से गले लगा लेने से आभा काफी प्रफुल्लित नजर आईं।

आखिर क्यों अज्ञात नवजात शिशुओं के मिलने का नही रुक रहा हैं सिलसिला,किस ओर जा रहा है समाज,देखे विस्तृत रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


आखिर क्यों अज्ञात नवजात शिशुओं के मिलने का नही रुक रहा हैं सिलसिला