सुल्तानपुर-तुलापुर कांड में निर्दोषों की नामजदगी ! एसपी के पास पहुंचा क्षत्रिय कल्याण परिषद

0 421

- Advertisement -

तुलापुर कांड में निर्दोषों की नामजदगी ! एसपी के पास पहुंचा क्षत्रिय कल्याण परिषद

सुल्तानपुर। लंभुआ थानांतर्गत तुलापुर गांव में गत दिवस भूमि विवाद के दौरान दलित युवक की मौत के चर्चित मामले में दर्ज एफआईआर पर  क्षत्रिय कल्याण परिषद गंभीर हो गया है। परिषद पदाधिकारियों का आरोप है कि पुलिस ने एफआईआर में महिलाओं समेत ऐसे लोगों को नामजद कर दिया है जो मौके पर थे ही नहीं। प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में परिषद पदाधिकारियों ने शनिवार को पुलिस कप्तान से मुलाकात की और प्रभावी कार्यवाही की मांग की।
अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद जिलाध्यक्ष सत्यदेव सिंह के संयोजन में क्षत्रियों ने एसपी सुल्तानपुर से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने एकतरफा कार्यवाही पर आपत्ति दर्ज कराई।
घटना में नामजद अभियुक्त की बहन ने कहा कि उस दिन मौके पर जो लोग नहीं थे, प्रशासन ने उनका भी चालान कर दिया। प्रतिनिधिमंडल ने यह भी बताया कि, जिन तीन महिलाओं का पुलिस ने चालान किया है उसमें से एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है। प्रकरण में पुलिस कप्तान विपिन मिश्र ने न्यायोचित व निष्पक्ष कार्यवाही का  भरोसा दिलाया है । प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष आरपी सिंह, परिषद संरक्षक व जेल विजिटर अमर बहादुर सिंह,जिलाध्यक्ष सत्यदेव सिंह, केसरी प्रताप,नितिन सिंह आदि मौजूद रहे ।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-यूक्रेन में फंसी जिले की दोनों बेटियाँ सकुशल अपने घर लौटी।

सकुशल त्यौहार निपटाने के लिए धर्मगुरु के साथ प्रशासन ने की बैठक

सुल्तानपुर : पुलिस उपमहानिरीक्षक/ पुलिस अधीक्षक महोदय व जिलाधिकारी महोदय जनपद सुलतानपुर द्वारा आगामी त्योहारो को लेकर पुलिस लाइन सभागार में पीस कमेटी की गोष्ठी की गयी । गोष्ठी में सभी धर्म समुदाय के लोग तथा सम्भ्रन्त व्यक्तिय मौजूद रहे, पुलिस-प्रशासन ने सभी से आपस में शांति और सौहार्द से होली मनाने की अपील की गयी । बैठक में जिले के संभ्रांत व्यक्तियों से होलिका दहन से संबंधित किसी भी विवाद के निस्तारण, पुराने और नए होलिका दहन स्थलों के संबंध में जानकारी ली गयी। इसके अलावा किसी भी प्रकार के नशे के सेवन से बचने और नवयुवकों को तीन सवारी वाहन न चलाने के लिए उनके अभिभावकों को विशेष तौर पर सतर्क किया गया। होली के मौके पर कहीं भी बवाल न हो इसके लिए पुलिस नजर रख रही है। पीस कमेटी में मौजूद लोगों से होली त्योहार शांति पूर्ण संपन्न कराने की अपील की। इसके अलावा किसी प्रकार की आपातकालीन सेवा के लिए यूपी-112 तथा थाना स्थानीय को कॉल करने के लिए कहा ।

आबकारी विभाग ने पकड़ी कच्ची शराब

सुल्तानपुर : थाना बल्दीराय के वलीपुर स्थित केवटली गांव में शनिवार को आबकारी विभाग की टीम ने की छापेमारी
सुलतानपुर।
बल्दीराय थाना क्षेत्र के वलीपुर चौकी स्थित केवटली गांव में शनिवार को आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर बड़ी तादात में कच्ची शराब व लहन बरामद किया है।
केवटली गांव में लम्बे समय से कई घरों में कच्ची शराब का धंधा चल रहा था। चुनाव के दौरान खुलेआम कच्ची शराब बनाई जा रही थी। कई जिलो में अवैध शराब से हुई मौत के बाद अब आबकारी विभाग होली के करीब आते ही छापेमारी शुरू कर दी है।

सुल्तानपुर-अपनी भाषा मे खग विहग बोलते, मेरा गांव शहर हो जाये ऐसा कभी ना हो जैसे अनगिनत कविता ग़ज़ल को लिखने वाले मशहूर कवि डॉ डीएम मिश्र से हुई मुलाकात,अबधी तक के सौजन्य से देखे जबरदस्त इंटरब्यू।

अपडेट खबरों के लिए अवधी तक और kd news up यूट्यूब चैनल को करें सब्सक्राइब।


सुल्तानपुर-अपनी भाषा मे खग विहग बोलते, मेरा गांव शहर हो जाये ऐसा कभी ना हो जैसे ग़ज़ल लिखने वाले मशहूर कवि डॉ डीएम मिश्र का देखे अबधी तक के सौजन्य से जबरदस्त इंटरब्यू।

सीसीटीवी की नजर से स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक जाएगी ईवीएम

सुल्तानपुर : पुलिस उपमहानिरीक्षक/ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्र व जिलाधिकारी रवीश गुप्ता सुलतानपुर द्वारा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूमों में रखी ईवीएम की सुरक्षा तथा मतगणना स्थल के चारों तरफ हो रही बैरीकेडिंग व लग रहे टीन सेड को देखा गया तैयारियों के सम्बध में सम्बंधित निर्देश दिये गये । मतगणना के दौरान सीसीटीवी की निगरानी में ईवीएम को स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक पहुंचाया जाएगा,निरीक्षण के दौरान सभी सुरक्षा प्वाइंटों को चेक किया और सुरक्षा की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सुरक्षा में तैनात कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।