विधानसभा में जब प्रतापगढ़ के राजाकुंडा की कुंडी लगाने वाले अखिलेश से हुआ आमना सामना तो— देखे वीडियो रिपोर्ट।

0 1,280

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कुंडा विधायक पर जमकर निशाना साधा था।हम थोड़ा आप सब को राजा भैया के बारे बारे में जानकारी देते चले।

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया यूपी की राजनीति के चर्चित चेहरे हैं। साल 1993 में राजनीति में कदम रखने वाले रघुराज प्रताप सिंह अभी तक चुनावी राजनीति में अपराजित हैं. उन्हें कोई हरा नहीं पाया है।

- Advertisement -


विधानसभा में जब राजाकुंडा की कुंडी लगाने वाले का हुआ आमना सामना तो,देखे रिपोर्ट।

प्रतापगढ़ से विधायक उर्फ राजा भैया की छवि उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता की बनी हुई है। उनसे जुड़ी कई बातें सालों तक चर्चा में रही हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक दूसरे पर तीखा हमला करने वाले नेता प्रतिपक्ष व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा सीट से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया विधानसभा में अब आमने सामने आ गए। जिसके बाद दोनों ही नेताओं ने दूसरे को अभिवादन किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को झुककर किया प्रणाम

विधानसभा से आये वीडियो में देखा जा सकता है कि रघुराज प्रताप सिंह विधायक पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को झुककर प्रणाम करते हैं। राजा भैया जब आगे बढ़ते हैं तो देखते हैं कि नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर अखिलेश यादव बैठे हैं। जिसके बाद राजा भैया ने अखिलेश यादव से हाथ जोड़कर अभिवादन किया तो अखिलेश ने भी उनका अभिवादन स्वीकार किया।

चुनावी सभा को संबोधित करने प्रतापगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहने वाले राजा भैया के खिलाफ अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव के दौरान मोर्चा खोल दिया था। एक चुनावी सभा को संबोधित करने प्रतापगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव से जब राजा भैया के साथ गठबंधन को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कुंडा के विधायक को पहचानने से भी इंकार कर दिया था। अखिलेश यादव के इस बयान पर राजा भैया ने कभी भी खुलकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

इसे भी पढे।

सुल्तानपुर-दबिश देकर कर लौट रही महिलाथाना एसओ चित्रा सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी सड़क हादसे में हुए घायल।

अपडेट ख़बरों के लिए kd news up और awadhi tak यूटयूब चैनल को करें सब्सक्राइब।


सुलतानपुर-सड़क हादसे में महिलाथाना एसओ चित्रा सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी हुए घायल।

कुंडा में बदलाव होगा, यहां अन्याय की सभी सीमा लांघ दी गई है।-अखिलेश

चुनाव प्रचार के दौरान ही अखिलेश यादव ने कुंडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजा भैया पर तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि कुंडा में बदलाव होगा, यहां अन्याय की सभी सीमा लांघ दी गई है। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा था कि यहां पर जो लोग लगातार जीत रहे हैं, क्या उनके लिए कुंडी लगाओगे कि नहीं लगाओगे। ऐसी कुंडी लगाना की खोल ना पाएं।

धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है, जो कुंडा में कुंडी लगा दे।-रघुराज प्रताप सिंह

सपा प्रमुख द्वारा किए गए हमले पर राजा भैया ने पलटवार कर कहा था कि सात पीढ़ी लग जाए तो भी कुंडा में कुंडी नहीं लगा सकते हैं। कुंडा, कुंडा ही रहेगा। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा था कि धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है, जो कुंडा में कुंडी लगा दे। राजा भैया ने अखिलेश को चुनौती दी थी कि सरकार ना बनी है, ना बनने देंगे। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के दौरान मायावती को लेकर अखिलेश यादव और राजा भैया के बीच खटास आ गई थी। अपडेट खबरों के लिए सब्सक्राइब करे kd news up यूटयूब चैनल।