जौनपुर- एमएलसी चुनाव में बृजेश सिंह प्रिंसू का चुनाव लड़ना तय?

0 555

- Advertisement -

जौनपुर-

परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 36 एमएलसी सीटों पर आगामी 15 मार्च से चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी।  इसके चलते भाजपा, सपा, कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। दावेदारों के नाम पर विचार हो रहा है। साथ ही चुनाव लड़ने को इच्छुक लोगों से आवेदन भी लिया जा रहा है।
निर्वाचन आयोग ने एमएलसी चुनाव कराने के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश के मुताबिक 15 मार्च से 19 मार्च तक कार्य दिवस में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। इसके बाद, नामांकन पत्रों की जांच 21 मार्च, नाम वापसी की अंतिम तिथि 23 मार्च तय की गई है। 9 अप्रैल को मतदान और 12 अप्रैल को मतगणना की जाएगी।
विधानसभा चुनाव के बाद अब स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव की बारी है।

- Advertisement -

वहीं, फरवरी में इसके पहले तय हुए चुनाव कार्यक्रम के दौरान जौनपुर के सिटिंग एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू ने अपना नामांकन प्रपत्र ले लिया था। लेकिन चुनाव की तिथि ही टल गई थी। ऐसे में उनका चुनाव लड़ना तय है। वहीं, पूर्व सांसद धनंजय सिंह उनके साथ लगे हुए हैं, जिनके पूरे चुनाव में एमएलसी दिन-रात एक करते नजर आए थे। ऐसे में यह चुनाव भी काफी रोचक होने की संभावना है।

जौनपुर एमएलसी चुनाव में कौन कौन करेगा मतदान

जौनपुर एमएलसी चुनाव में दो सांसद, 9 नवनिर्वाचित विधायक, 168 सभासद, 1740 ग्राम प्रधान, 2027 बीडीसी सदस्य और 83 जिला पंचायत सदस्य मतदान करेंगे। वहीं,।
बात अगर 2016 में हुए एमएलसी के चुनाव की करें तो उस समय कुल छह प्रत्याशी मैदान में थे। जिसमें बसपा के बैनर से बृजेश सिंह  प्रिंसू ने चुनाव जीता था। हालांकि वो अब बसपा में नहीं हैं।

लेकिन, चुनाव लड़ने के लिए नामांकन प्रपत्र पूर्व में ही ले चुके हैं और चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं। वे चुनाव में 1765 मत पाए थे। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के लल्लन यादव 978 मत पाए थे। इसके अलावा, भाजपा से सतीश सिंह, कांग्रेस से विपिन दुबे के अलावा दो निर्दल प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए थे।

बालीवुड़-उर्फीजावेद ने होली के पहले कर दिया धमाल, सतरंगीअवतार से आई है सुर्खियों,देखे उनकी पूरी अब तक की बिंदास स्टोरी।

अपडेट ख़बरों के लिए देखे kd news up और awadhi tak यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


उर्फीजावेद अब अपनी सतरंगीअवतार से सुर्खियों। होलीआने के पहलेकर दिया धमाल,देखे उनकी बिंदास स्टोरी।

सुल्तानपुर-पुलिस डायरी से,जनपद में हुई कार्यवाही की देखे रिपोर्ट।