#सुल्तानपुर-शहर के पार्किंग स्थलों पर लोडिंग/अनलोडिंग शुल्क की अवैध वसूली की शिकायत पर डीएम ने दिया जाॅच के निर्देश।

0 227

- Advertisement -

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक आयोजित।

शहर के पार्किंग स्थलों पर लोडिंग/अनलोडिंग शुल्क की अवैध वसूली की शिकायत पर डीएम ने दिया जाॅच के निर्देश।

- Advertisement -

     सुलतानपुर 22 फरवरी/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में  सोमवार के पूर्वान्ह में व्यापार बन्धु की बैठक की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा शहर के विभिन्न पार्किंग स्थलों पर लोडिंग-अनलोडिंग शुल्क की अवैध वसूली/अनियमितता के संबंध में व्यापारियों की तरफ से प्राप्त हो रही शिकायतों पर न0पा0परि0 सुलतानपुर को जांच हेतु निर्देशित किया गया तथा असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर (सचल दल) को उक्त बिन्दु पर जांच हेतु नामित करते हुए समय-समय पर पार्किंग स्टैण्ड पर शुल्क वसूली की जांच करने के निर्देश दिये गये। 
    जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित सभी को अवगत कराया गया कि ट्रांसपोर्ट नगर दुकानों के निर्माण संबंधी जांच टी0ए0सी0 द्वारा संपन्न कर ली गयी है। पयागीपुर से प्रयागराज रोड पर शिवनगर कालोनी से जल निकासी हेतु पुलिस अधीक्षक डाॅ0 अरविन्द चतुर्वेदी द्वारा सड़क किनारे जल भराव क्षेत्र में रिचार्जेबल संरचना बनवाने का सुझाव व शहर में ई-रिक्शा/टैम्पो संचालन में ई-रिक्शा/टैम्पो में दाहिनी तरफ रॉड अथवा जाली लगवाने का सुझाव दिया गया, जिसे सड़क पर दुर्घटना की मात्रा को अत्यन्त न्यून किया जा सके। जिलाधिकारी द्वारा उपरोक्त सुझाव पर न0पा0परि0 व परिवहन विभाग को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये गये। 
    बैठक में सदस्यों द्वारा शहर के बाहरी कस्बों जहां राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कस्बों के बाहर से हुआ है से बसों का संचालन कस्बों के अन्दर से होकर किये जाने की मांग की गयी। इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुलतानपुर को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा बैठक को अवगत कराया गया कि जनपद में दो नये थाने क्रमशः धनपतगंज व बंधुआ कलां का निर्माण किया गया है। थानों के निर्माण में अन्य संरचना के साथ-साथ महिला सहभागी संरचना यथा पिंक ट्वायलेट इत्यादि का निर्माण होना है जिसके लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा व्यापारियों को सहयोग हेतु आह्वाहन किया गया। यह भी अवगत कराया गया कि अधिक कैश का व्यक्तिगत रूप से ट्रान्जेक्शन करने की स्थिति में हमेशा असुरक्षा बनी रहती है। जनपद के व्यापारियों/उद्यमियों के इच्छुक होने की स्थिति में सिक्योरिटी एजेंसी से वाजिब मूल्य पर कार्य हेतु सहमति बनाने की बात की गयी। 

बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव, उपायुक्त उद्योग अनूप कुमार, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद, अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड, सहायक आयुक्त राज्य कर, अग्रणी बैंक प्रबंधक, वैज्ञानिक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, जलनिगम, चिकित्सा अधिकारी, निरीक्षक जिला पंचायत, मण्डी सचिव, व जिले के प्रमुख व्यवसायी, उद्यमी, व अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।