यूपी/सुल्तानपुर-मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का DM सीo इन्दुमती के निर्देशन में जनपद के सभी PHC/CHC में शुरू

0 343

- Advertisement -

यूपी/सुल्तानपुर-मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का DM सीo इन्दुमती के निर्देशन में जनपद के सभी PHC/CHC में शुरू,देहली बाजार से CMO व स्वास्थ्य विभाग रहा  मौजूद।

सुल्तानपुर 02 फरवरी /मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले के अवसर पर जिलाधिकारी सीo इन्दुमती के कुशल निर्देशन में आज जनपद में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र / प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किया गया । देहली बाजार में मेले का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीo बीo एनo त्रिपाठी एवं अधीक्षक डॉ डीपी सिंह , डॉक्टर पी डी त्रिपाठी, डॉ आर के मिश्रा एवं ग्राम प्रधान देहली बाजार विकास शुक्ला एवं अन्य स्वास्थ्य सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देहली बाजार स्टॉप उपस्थित रहे ।
जनपद सुलतानपुर में 43 ग्रामीण तथा 2 नगरीय कुल मिलाकर 45 स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 5000 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया तथा मरीजो की आवश्यक जांच की गई व आवश्कतानुसार आवश्यक दवाएं मरीजों को वितरित की गई।इसके अलावा सब जगह स्वास्थ विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों का प्रचार प्रसार किया गया ।आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हर ब्लाक के 1 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गोल्डन कार्ड भी बनाए गए ।इस कार्यक्रम में जिले के सभी सरकारी चिकित्सकों व योग प्राइवेट चिकित्सकों ने पूरा योगदान दिया। आईएमए के माध्यम से सारे विशेषज्ञों ने अपनी सेवाएं ग्रामीण अंचल के सुदूरवर्ती गांव में प्रदान की।

 

- Advertisement -

इस अवसर पर प्रत्येक ब्लाक के एक या दो स्वास्थ्य केंद्रों पर भव्य उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किए गए तथा हर स्वास्थ्य केंद्र का किसी न किसी जनप्रतिनिधि द्वारा उद्घाटन किया गया दुबेपुर के भादा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुल्तानपुर विधायक  सूर्यभान सिंह  ने अखंड नगर के रुप पुर स्वास्थ्य केंद्र पर कादीपुर विधायक  राजेश गौतम  ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

करौदी कला के अमन नाईक पूर्व में सांसद प्रतिनिधि डॉक्टर के सीoत्रिपाठी कुड़वार के अझुई स्वास्थ्य केंद्र पर इसौली के विधायक अबरार अहमद द्वारा कूरेभार के कटका स्वास्थ्य केंद्र पर आई एम ए के अध्यक्ष डॉक्टरअखंड सिंह तथा अयोध्या मंडल के अपर निदेशक डॉ राजेंद्र कपूर द्वारा स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन किया गया।

इसी क्रम में धनपतगंज के भंडार में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीबी एन त्रिपाठी जयसिंहपुर के सेमरी स्वास्थ्य केंद्र पर विधायक प्रतिनिधि लाखन सिंह मोतिगरपुर के दियारा में ग्राम प्रधान एवं वरिष्ठ भाजपा नेता आनंद द्विवेदी दोस्तपुर के छीटे पट्टी में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राकेश सिंह बंटी अखंड नगर के लोकनाथपुर में ब्लाक प्रमुख राज बाबू उपाध्याय धनपतगंज के मां यंग स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्व विधायक चंद्र भद्र सिंह सोनू प्रतापपुर कमाइचा के कोइरीपुर में नगरपालिका चेयरमैन सुधीर साहू नगर के काशीराम कॉलोनी के स्वास्थ्य केंद्र पर सुल्तानपुर नगर की चेयरमैन श्रीमती बबीता जयसवाल बल्दीराय के हलियापुर में ब्लाक प्रमुख रज्जब अली योग आई एम में सुल्तानपुर के वरिष्ठता चिकित्सक डॉक्टर सुभाष चंद्र ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

अन्य स्वास्थ्य केंद्रों मैं स्थानीय स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी उद्घाटन कार्यक्रम किए गए ।जनपद में कुल मिलाकर लगभग 5000 रोगियों का इलाज विशेषज्ञता के साथ किया गया ।

के.डी न्यूज़ के ई पेपर में आप का स्वागत है, जनवरी माह के अंतिम सप्ताह का ई पेपर देखने के लिए व हर ख़बरों से अपडेट होने के लिए विज़िट करें,www.kdnewslive.in पर

जनपद के सभी चिकित्सक एवं विभिन्न विधाओं के विशेषज्ञों ने पूरे मनोयोग से स्वास्थ्य मेले में भाग लिया और अपने उपकरणों और दवाओं से भी स्वास्थ्य मेले में योगदान दिया ।

यूपी/सुलतानपुर-5 कुंटल गौ मांस के साथ 1 गिरफ्तार,अन्य साथी भागने में हुए सफल,थाना कुड़वार की पुलिस ने की कार्यवाही