यूपी/अमेठी-किसानो के सम्मान में कांग्रेस पार्टी मैदान में,किया नुक्कड़ सभा

0 234

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-किसानो के सम्मान में कांग्रेस पार्टी मैदान में,किया नुक्कड़ सभा

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

कांग्रेस की सरकार से मांग कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ, गांव – गांव गौशाला दो।वर्ना खेत की रखवाली का भत्ता दो, गन्ने का पूरा भुगतान हो।सूखा ओला बारिश की मार, तुरंत मुआवजा दे।

मूल्य बढाये सरकार से मांग पत्र उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अमेठी जिले किसानो के पार्टी कार्यकर्ताओं की पांच सौ जमीनी स्तर पर पहुंच कर काम को अंजाम देने के लिए लगी है।

कांग्रेस कमेटी अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने लोकसभा क्षेत्र अमेठी के ब्लाक अध्यक्ष सुरेश कुमार शुक्ल,सुनील कुमार सिंह,कृपाशंकर यादव,अक्षय कुमार यादव आदि कार्यक्रम पर्यवेक्षकों के साथ किसानों के मांग पत्र भरने में लगे हैं।गांव में अभियान के लिए लगे पार्टी कार्यकर्ताओं में भी पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं।

बैसडा के जुगनू बनबासी कहते हैं कि कांग्रेस ने लोगों की राय ली। यही सच्चा प्रजातन्त्र है।भरेथा की राजपती कहती हैं कि किसान क्रेडिट कार्ड के बनवाने के लिए 10-15%कमीशन के बिना बनता है।चक्कर अलग लगाने पडते है। उपज का मूल्य बहुत कम है। इससे लागत भी नही निकल पाती है।भेटुआ के पारस नाथ शुक्ल कहते हैं कि कर्जा देने में बैंक वाले परेशान करते हैं बिजली का बिल बहुत आता है।आवारा पशुओं से परेशान हैं।पराली की समस्या है।खरीद दार नहीं है।घोरहा के सीताराम मिश्र कहना है कि धान की खरीद ठीक नहीं है।धान और गन्ने के दाम से संतुष्ट नहीं हैं।पिछले तीन साल से बड़ी दिक्कतें आयी।समस्या खेती-बाड़ी में बहुत है।बीमारी,पढाई में किसान तबाह हो गए हैं।नहर में पानी नहीं आता है।बिजली की कमी है।डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई।बेरोजगारी बढी। मोबाइल फोन पर बातचीत के लिए नेटवर्क की परेशानी है।गौरतलब है कि किसान जन जागरण अभियान कांग्रेस पार्टी ने चलाया है।इससे लोगों में फायदे के लिए अनुमान लगाये जा रहे है।अब जनता को भी लगने लगा है कि बिना काम करने वालो को टच नहीं करना है।