यूपी/सुलतानपुर-24 जनवरी को पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में भव्य समारोह का होगा आयोजन,लगेगी प्रदर्शनी व स्टाल

0 213

- Advertisement -

यूपी/सुलतानपुर-24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस-2020 के अवसर पर पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में भव्य समारोह का होगा आयोजन।*

*शासन की योजनाओं आदि के प्रचार-प्रसार हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रदर्शनी स्टाल लगेंगे*

- Advertisement -

सुल्तानपुर 23 जनवरी/ शासन के निर्देशानुसार इस वर्ष भी राजधानी सहित प्रदेश के सभी जनपदों में 24 जनवरी उत्तर प्रदेश दिवस-2020 समारोह का भव्य आयोजन होगा। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने इस सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए निर्देशित किया कि पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में उत्तर प्रदेश दिवस-2020 समारोह भव्यता के साथ मनाये जाने के लिए विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी सहित विभिन्न माध्यमो से शासन की योजनाओं व्यापक प्रचार- प्रसार कराये जाये।
जिलाधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश दिवस-2020 समारोह के अवसर पर 24 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा कराया जाएगा तथा बालिकाओं को जेण्डर सेन्सटाइजेशन पर क्लास तथा महिला पुलिस द्वारा बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण, विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से बालिकाओं को विधिक जानकारी, समस्त प्रतिभागियों से अभियान के प्रति शपथ दिलायी जाएगी। समारोह के दौरान 20 प्रमुख विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं से सम्बन्धित स्टाॅल व प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी तथा विभागीय अधिकारियों द्वारा विभिन्न विकासपरक एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत उपलब्धियों का संक्षिप्त विवरण भी प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने बताया समारोह के दौरान जनपद के सम्मानित जनप्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारीगण तथा लाभार्थी उपस्थित रहेगें। इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम का सजीव प्रसारण सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा एलईडी वैन के माध्यम से कराया जाएगा तथा सूचना विभाग के सांस्कृतिक दलों द्वारा प्रचार-प्रसार एवं प्रचार साहित्य का वितरण भी कराया जाएगा।
जिलाधिकारी नेे बताया कि जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है- उत्तर प्रदेश दिवस, मतलब उत्तर प्रदेश के नागरिक उस राज्य के स्थापना दिवस को अपने राज्य के लिए उत्साह से एक साथ मिलकर मनाएगें। उन्होंने कहा कि यह वह दिन होता है जिस दिन राज्य के नागरिक वहाँ की संस्कृति और पंरम्परा से फिर परिचित होते हैं और उन्हें वहाँ की आगामी योजनाओं को जानने का अवसर मिलता है, इस दिन का आयोजन सरकार के निर्देशन में किया जाता है। उन्होंने बताया कि साल 2018 से प्रदेश सरकार द्वारा जनवरी के महीने में उत्तर प्रदेश दिवस को मनाने की घोषणा की है जिसके तहत जनपद मुख्यालय पर वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी डॉ0 डी0 आर0 विश्वकर्मा, परियोजना निदेशक (डीआरडीए) एस0के0 द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल, डीसी मनरेगा, डीपीआरओ, जिला कृषि अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, डीपीएम सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
————————————————————–
*24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस-2020 के अवसर पर विभिन्न विभागों के लगेंगे स्टाल व प्रदर्शनी।*

सुल्तानपुर 23 जनवरी/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उत्तर प्रदेश दिवस-2020 समारोह के अवसर पर पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार परिसर में भव्यता के साथ पंचायतीराज, शिक्षा, मनरेगा, प्रोबेशन विभाग, बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उद्यान विभाग, कृषि विभाग, समाज कल्याण, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, पिछडावर्ग कल्याण, पशु पालन विभाग, डूडा, खादी एवं ग्रामोद्योग, जिला उद्योग केन्द्र, श्रम विभाग, सूचना, भूमि संरक्षण, जल निगम, गन्ना विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, कौशल विकास सहित अन्य विभागों के स्टाॅल लगाए जाएंगे तथा अपने-अपने विभागों की योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को दी जाए।
मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र ने बताया कि विभिन्न विभागों के स्टाल एवं प्रदर्शनी का आयोजन करने के लिए जिला विकास अधिकारी डॉ0 डी0 आर0 विश्वकर्मा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
—————————————————————
जिला सूचना कार्यालय सुल्तानपुर द्वारा प्रसारित।