यूपी/सुलतानपुर-ट्रैक्टर टालियों में रिफलेक्टर लगाना अनिवार्य-DM, दुर्घटना के समय घायल का इलाज चाहे सरकारी या निजी अस्पताल हो प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये CMO

0 255

- Advertisement -

दुर्घटना में घायल का इलाज प्राथमिकता के साथ किया जाये

ट्रैक्टर टालियों में रिफलेक्टर लगाना अनिवार्य है

- Advertisement -

सुलतानपुर 05 दिसम्बर/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिसमें सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने पर गम्भीरता से विचार-विमर्श किया गया।


बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकारी व निजी चिकित्सालयों में यह सुनिश्चित किया जाये कि दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल का प्राथमिकता के साथ उपचार किया जाये। घायल अथवा उसके परिजन व अन्य से किसी भी तरह सवाल-जवाब करके समय को बर्बाद न किया जाये। उस समय एक मात्र उद्देश्य गम्भीर रूप से घायल के प्राण बचाना। उन्होंने जन सामान्य से भी निःशंकोच सड़क दुर्घटना में घायल को चिकित्सालय पहंुचाकर मानवी फर्ज अदा करने की अपेक्षा की।
टैªक्टर ट्रालियों में रिफलेक्टर न लगे होने के कारण रात्रि में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिये जिलाधिकारी ने ट्रैक्टर ट्रालियों में रिफलेक्टर लगाना अनिवार्य के तहत एआरटीओ को निर्देशित किया कि जनपद की सभी टैªक्टर ट्रालियों में रिफलेक्टर लगवाना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें, ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाये कि बिना हेल्मेट के कोई भी पेट्रोल पम्प दो पहिया वाहन को पेट्रोल न दें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 डी0आर0 विश्वकर्मा, सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) माला बाजपेयी, सम्भागीय परिवहन (प्रवर्तन) अधिकारी अखिलेश द्विवेदी, परियोजना निदेशक(डी0आर0डी0ए0) एस0के0 द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
———————————————————–