रायबरेली-दर्जनों के ऊपर विद्यालयों ने नहीं बंट रहा फल और दूध,बेसिक शिक्षा विभाग मौन

ग्राम पंचायत रूपामऊ के प्राथमिक विद्यालय रूपामऊ, उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपामऊ, प्राथमिक विद्यालय जियालाल, प्राथमिक विद्यालय खदरी, प्राथमिक विद्यालय लेटमुहा, प्राथमिक विद्यालय पूरे भुजवन, उच्च प्राथमिक विद्यालय पूरे भुजवन, प्राथमिक विद्यालय पूरे मद्धू में दूध का वितरण नहीं हो रहा है।

0 146

- Advertisement -

13 विद्यालयों ने नहीं बंट रहा फल और दूध

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली। अमावां विकास क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायतों के अंतर्गत आने वाले 13 परिषदीय विद्यालयों में करीब एक हजार बच्चों को फल और दूध का वितरण नहीं किया जा रहा है। इस मामले में प्रधानों पर आरोप मढ़े गए हैं।मामले की शिकायत जब संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने की तो खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रकरण से बेसिक शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह को अवगत कराया है।
जानकारी के अनुसार अमावां विकास क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार कनौजिया ने बेसिक शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह को एक सूची सौंपी है। इसमें बताया गया कि ग्राम पंचायत घूराडीह के प्राथमिक विद्यालय घूराडीह, प्राथमिक विद्यालय डेडैया, उच्च प्राथमिक विद्यालय डेडैया, ग्राम पंचायत सोथी के प्राथमिक विद्यालय सोथी, उच्च प्राथमिक विद्यालय सोथी में दूध और फल का वितरण नहीं किया जा रहा है।
इसी तरह ग्राम पंचायत रूपामऊ के प्राथमिक विद्यालय रूपामऊ, उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपामऊ, प्राथमिक विद्यालय जियालाल, प्राथमिक विद्यालय खदरी, प्राथमिक विद्यालय लेटमुहा, प्राथमिक विद्यालय पूरे भुजवन, उच्च प्राथमिक विद्यालय पूरे भुजवन, प्राथमिक विद्यालय पूरे मद्धू में दूध का वितरण नहीं हो रहा है।

बीईओ के मुताबिक इन सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं इंचार्ज हेडमास्टरों ने शिकायत की है कि ग्राम पंचायतों के प्रधान एमडीएम योजना के तहत फल और दूध नहीं बांट रहे हैं। बीईओ ने बीएसए को चिट्ठी देने के साथ ही डीएम, सीडीओ, डीपीआरओ, बीडीओ को भी प्रतिलिपि भेजी है।

” फल और दूध का वितरण न किए जाने के मामले में प्रधान पर आरोप लगाए गए हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है। इसीलिए प्रधानों पर कार्रवाई के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र भेजा गया है, ताकि नौनिहालों को फल और दूध वितरित किया जा सके।
—– विनय कुमार तिवारी, जिला समन्वयक अधिकारी (एमडीएम), रायबरेली!