रायबरेली-ग्रामीणों ने की गंगा घाट की साफ-सफाई

स्वच्छता अभियान में सनातन धर्म पीठ बड़ा मठ के महामंडलेश्वर स्वामी देवेंद्रानंद गिरि व बाराबंकी के गेलाया मठ से आए महंत स्वामी कृष्णानंद भारती के नेतृत्व में साफ-सफाई की गई।

0 179

- Advertisement -

ग्रामीणों ने की गंगा घाट की साफ-सफाई

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

डलमऊ (रायबरेली) : कस्बे के राजा नेवाज सिंह गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। कारसेवकों के साथ आसपास के ग्रामीण भी शामिल हुए। घाटों की साफ -सफाई कर कूड़ा एकत्र किया। जिसे नगर पंचायत कर्मियों ने निस्तारित किया।

स्वच्छता अभियान में सनातन धर्म पीठ बड़ा मठ के महामंडलेश्वर स्वामी देवेंद्रानंद गिरि व बाराबंकी के गेलाया मठ से आए महंत स्वामी कृष्णानंद भारती के नेतृत्व में साफ-सफाई की गई। गंगा स्वच्छता अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों से आकर लोगों ने सहभागिता की और घाट पर फैली गंदगी को एकत्र कर उसे निस्तारित किया। स्वामी देवेंद्रानंद गिरि ने कहा अभियान का उद्देश्य है कि लोग जागरूक हो और गंगा के महत्व को समझें। गंगा के पानी को स्वच्छ और निर्मल बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। इस मौके पर जेपी सिंह, संदीप मिश्र, राजेंद्र अग्रहरि, रमेश चौधरी, अमरनाथ पटवा, लालू पंडा, व्रह्मचारी धर्मानंद गिरि सहित बड़ी संख्या में मठ के शिष्य मौजूद रहे।