सुल्तानपुर- जमीनी बिवाद में भाजपा नेता व बीडीसी सदस्य को गोली मारकर की हत्या,अस्पताल में भी भिड़े दोनो पक्ष*

0 309

- Advertisement -

*सुल्तानपुर- जमीनी बिवाद में बीडीसी सदस्य को गोली मारकर हत्या,अस्पताल में भी भिड़े दोनो पक्ष*

सुरौली पांडेयपुर गांव में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद की पंचायत के दौरान जब एक पक्ष ने बीडीसी सदस्य पर ताबड़तोड़ फायरिंग की तो वहां मौजूद दरोगा जान बचाकर भागे। दरअसल थानाध्यक्ष ने ही बीडीसी सदस्य के साथ हलका दरोगा संजय प्रसाद और एक सिपाही को मौके पर भेजा था। लेकिन मोर्चा लेने के बजाए पुलिस वालों ने मैदान छोड़ दिया।

हत्या की सूचना के बाद जिला अस्पताल पहुंचे एएसपी शिवराज पीड़ित परिवार से पूछताछ कर रहे थे। तभी देव नारायण पक्ष से उनके बेटे विक्की और राजेश भी लहूलुहान हालत में पहुंच गये। दोनों को देखते ही बीडीसी सदस्य के समर्थकों ने दोनों पर हमला कर दिया।
लोगों का आरोप था कि जब देव नारायण पक्ष की ओर से फायरिंग की गई और बीडीसी की हत्या कर दी गई तो दूसरा पक्ष क्रॉस केस दर्ज कराने के लिए फर्जी अस्पताल पहुंचा है। एएसपी ने दोनों पक्षों को एक दूसरे से अलग करते हुए किसी तरह से मामला शांत कराया। दूसरी तरफ एसपी हिमांशु कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण कर हर हाल में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

 

- Advertisement -

सुलतानपुर।गोशाईगंज थाना क्षेत्र के सिरौली गांव में दिन दिहाड़े चली गोली में युवा मोर्चा के जिला कार्यसमिति सदस्य 35 वर्षीय आशुतोष मिश्रा बीडीसी की हत्या कर दी गयी। मामले की जानकारी होते ही सांसद प्रतिनिधि रनजीत कुमार, महामंत्री शशीकांत पांडे व युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष मोहित सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। वहां से सांसद प्रतिनिधि ने तत्काल पुलिस अधीक्षक से फोन पर वार्ता कर उन्हें यथास्थिति से अवगत कराते हुए अस्पताल में अधिक पुलिस फोर्स भेजने को कहा।

अस्पताल से ही शशिकांत पांडे ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व जिले की सांसद मेनका संजय गांधी को सिरौली गांव मामले से अवगत कराया। और बताया कि मौके पर गोशाईगंज थाने के दरोगा व पुलिस की मौजूदगी मे घटना को अंजाम दिया गया।

इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए
सांसद मेनका संजय गांधी ने यूपी के डीजीपी ओ०पी०सिंह से फोन पर वार्ता की और गोशाईगंज थाने के सिरौली गांव में दरोगा और पुलिस की मौजूदगी में हुई दिनदहाड़े हत्या से अवगत कराया।और मौके पर मौजूद दरोगा व पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने ,मामले की गहन जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।साथ ही जिले में हो रही अपराधिक घटनाओं को तत्काल रोकते हूए कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए भी कहा।

10 दिनों से चल रही थी हत्या की तैयारी : प्रधान

सुरौली गांव के प्रधान रमाकांत वर्मा ने बताया कि बीडीसी सदस्य आशुतोष मिश्र और अवधेश पाण्डेय की दस दिनों से हत्या की साजिश चल रही थी। इसकी जानकारी उन्होंने बीडीसी सदस्य के साथ ही अवधेश पाण्डेय को दी थी। बीडीसी सदस्य ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष गोसाईगंज को देते हुए सुरक्षा की मांग भी की थी। मंगलवार को बीडीसी सदस्य पंचायत करने पहुंचे थे। तभी विपक्षियों ने आशुतोष की हत्या कर दी।
परिवार में मचा कोहराम
गोसाईगंज। सुरौली पांडेयपुर गांव निवासी बीडीसी सदस्य आशुतोष मिश्र के परिवार में बुजुर्ग पिता शिवशंकर मिश्र के साथ ही मां और दो भाई हैं। आशुतोष की पत्नी प्रतिमा का रो-रोकर बुरा हाल है। आशुतोष के दो बेटे हैं। इनमें सबसे बड़ा बेटा अद्भुत और एक वर्ष का युग है।

बेहद मिलनसार थे आशुतोष–

सुरौली पांडेयपुर गांव निवासी बीडीसी सदस्य आशुतोष मिश्र की आम शोहरत क्षेत्र में ठीक थी। मंगलवार को पंचायत के दौरान की गई आशुतोष की हत्या से लोगों में रोष है। हत्या की सूचना के बाद क्षेत्र के तमाम लोग, कई ग्राम प्रधान व बीडीसी सदस्य जिला अस्पताल से लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस तक जमे रहे।