सुल्तानपुर,बिजली के पोल से तार खीचने को लेकर हुए विवाद में दलित महिला को पीटकर मार डाला

0 92

- Advertisement -

*सुल्तानपुर,बिजली के पोल से तार खीचने को लेकर हुए विवाद में दलित महिला को पीटकर मार डाला*

कादीपुर थाना क्षेत्र में बिजली के खंभे से तार खींचने से मना करने पर मंगलवार की दोपहर विपक्षियों ने दलित परिवार पर लाठी-डंडे और असलहे से हमला कर दिया। फायरिंग से पति गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि, पत्नी की लाठी-डंडे की पिटाई से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी, एसडीएम व सीओ ने गांव का दौरा किया। गांव में पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात की गई है।

- Advertisement -


कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के कल्यानपुर गांव निवासी अखंड प्रताप सिंह का दलित बस्ती के पास ही खेत है। सोमवार को खेत की सिंचाई के लिए वे दलित बस्ती के पास लगे विद्युत पोल से तार खींच रहे थे। इसका दलित आशीष कुमार आदि ने विरोध किया था।
आरोप है कि दलितों के विरोध पर अखंड प्रताप सिंह पक्ष ने कई लोगों को पीटा था। पुलिस ने आशीष की तहरीर पर शिव मंगल सिंह, उदयभान सिंह, गुड्डू सिंह और शिवम सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था।

मंगलवार की दोपहर जीप व बाइक से पहुंचे करीब 15 लोग एक बार फिर विद्युत पोल से तार खींचने लगे। इसका दलित दयाराम ने विरोध शुरू कर दिया। इससे नाराज लोगों ने दयाराम पर फायर झोंक दिया। गोली दयाराम के बाएं हाथ में लगी। दयाराम को बचाने पहुंची उसकी पत्नी लखपती (52) को लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला।
हमले में रामदेव (72), नरेंद्र (30), सीता (35) और अच्छेलाल (50) घायल हो गए। ग्रामीणों ने सभी को सीएचसी कादीपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने लखपती को मृत घोषित करते हुए दयाराम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी हिमांशु कुमार, एसडीएम कादीपुर जयकरन, सीओ सुरेंद्र कुमार, कोतवाल भूपेंद्र सिंह गांव पहुंच गए। एसपी ने बताया कि हमलावरों को गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। गांव में एसडीएम कादीपुर और सीओ कादीपुर कैंप कर रहे हैं।