सुलतानपुर न्यूज़ :- शहर के मौहरिया मोहल्ले में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल-सर्वेश सिंह

Sultanpur News, Sultanpur News Today, Sultanpur News Live , Sultanpur Latest News Today , Sultanpur News In Updated Hindi ,

0 55

- Advertisement -

*शहर के मौहरिया मोहल्ले में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल-सर्वेश सिंह.. Sultanpur News, Sultanpur News Today, Sultanpur News Live , Sultanpur Latest News Today , Sultanpur News In Updated Hindi ,

*गौरक्षा वाहिनी की सूचना पर पुलिस ने दो पादरी को दबोचा..*

- Advertisement -

*सनातन की रक्षा के लिए प्राण भी कर देंगे न्योछावर-सर्वेश सिंह..*

 

*सुल्तानपुर-* राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी सेवा संघ के प्रदेश प्रभारी सर्वेश सिंह की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली नगर पुलिस ने धर्म परिवर्तन करा रहे दो पादरियों को हिरासत में लिया। वहीं पुलिस ने कई ने आपत्ति जनक सामान भी मौके से बरामद किया। हिंदुओं को धर्म परिवर्तन करा रहे पादरियों पर पुलिस ने गौरक्षा वाहिनी प्रदेश प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया।
रविवार को जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के महुरिया मौहल्ले के कर्मयोगी नगर में गरीबों और पिछड़ों को धर्मांतरण के लिए निशाना बनाया जा रहा था। गौरक्षा वाहिनी सेवा संघ के प्रदेश प्रभारी सर्वेश सिंह की सूचना पर मौके पर पहुंची नगर कोतवाली पुलिस ने दो पादरियों को हिरासत में लिया है।जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि इस धर्मांतरण अभियान को विदेशी फंडिंग का समर्थन प्राप्त था,जिससे प्रभावित लोगों को आर्थिक और चिकित्सा सहायता का लालच दिया जा रहा था।
*गौ रक्षक सर्वेश सिंह को पादरी ने दी मारने की धमकी..*
सुल्तानपुर-हिंदुओं को प्रलोभन देकर धर्मपरिवर्तन कराए जाने की सूचना मिलते ही गौरक्षा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी सर्वेश सिंह नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के महुरिया मोहल्ले के कर्मयोगी नगर के उस स्थान पर पहुंचे जहां कई हिंदू परिवारों को धर्म परिवर्तन दो पादरी द्वारा लालच देकर कराया जा रहा था। धर्मपरिवर्तन का विरोध करने पर गौ रक्षक सर्वेश सिंह को पादरियों ने जान से मारने की धमकी देते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी।
मीडिया को जानकारी देते हुए राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी सेवा संघ के प्रदेश प्रभारी सर्वेश सिंह ने बताया कि शहर के महुरिया मोहल्ले के कर्मयोगी नगर के एक घर में बाकायदा गरीब,अशिक्षित हिंदू परिवारों को धन की लालच व झाड़ फूंक का बड़ा आडंबर रचा जा रहा था। इसका विरोध करने पर पादरी द्वारा गाली गलौज करते हुए जान से मरवा देने की मुझे धमकी दी गई।
श्री सिंह ने तत्काल पुलिस को सूचना देते हुए एसपी सोमेन वर्मा को धर्म परिवर्तन के षड्यंत्र के बारे में अवगत कराया।जहां करीब 40-50 महिलाएं और पांच से सात पुरुष जमा थे। सर्वेश सिंह ने बताया कि वहां पर धर्मपरिवर्तन का खुलेआम खेल चल रहा है। जहां बाइबिल व ईसाई धर्म की किताबें भी मौके पर थी। विरोध किया तो सभी आमादा फौजदारी हो गए।उन्होंने बताया कि हम सनातनी हैं और हिंदू हमारा धर्म है। सनातन की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। मैं इन जैसे लोगों से कभी नहीं डरूंगा इसके लिए मुझे जान ही क्यों न गवानी पड़े।
*पुलिस ने पादरी समेत धर्म परिवर्तन के कई आपत्ति जनक सामान किए बरामद..*
जिले के महुरिया मोहल्ले के कर्मयोगी नगर में एक घर के बंद कमरे में बाकायदा चर्च बनाकर आर्थिक व मानसिक रूप से विछिप्त हिंदू परिवारों को धन का प्रलोभन व झाड़-फूंक अंधविश्वास का झांसा देकर धर्मपरिवर्तन के बड़े षड्यंत्र को गौरक्षकों की सूचना पर पहुंच भंडाफोड़ किया है। जानकारी देते हुए नगर क्षेत्राधिकारी प्रशांत सिंह ने बताया कि धर्म परिवर्तन कराने की सूचना सत्य पाई गई है। दोनों आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया है।वह दोनों ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करके वहां के लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे थे। उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा तीन,पांच व एक समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
*गौ रक्षक की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा..*
गौरक्षा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी सर्वेश सिंह ने थाना कोतवाली नगर में धर्म परिवर्तन करा रहे दोनों पति-पत्नी पादरी के खिलाफ तहरीर देकर थाना कोतवाली नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। *गौ रक्षा वाहिनी के पदाधिकारियों ने प्रदेश प्रभारी की सुरक्षा की मांग..*
गौरक्षा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री जयशंकर दूबे,जिला संयोजक राकेश सिंह दद्दू,जिला उपाध्यक्ष अनुज प्रताप सिंह,जिला उपाध्यक्ष महेश,जिला सचिव विकास यादव,ब्लॉक प्रभारी कुड़वार वरिष्ठ पत्रकार उदय प्रकाश मिश्रा,कुड़वार ब्लॉक उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह,विश्व हिंदू महासंघ के अध्यक्ष कुंवर दिनकर प्रताप सिंह,सूरज अग्रहरि सुजीत कसौधन, काउंसिल का व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता ने प्रशासन से या मांग की है की राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी दो सेवा संघ के प्रदेश प्रभारी सर्वेश सिंह जो सनातन को की रक्षा व गौकशी पर रोक लगाने के लिए लगातार विभिन्न मंचों से कार्य कर रहे हैं। उनको तत्काल सुरक्षा प्रदान करने की कृपा करें। जिससे वह नियमित रूप से गौ सेवा और सनातन धर्म की रक्षा के लिए कार्य कर सकें।

*सुलतानपुर न्यूज़ :- प्रतिबंधित 70 लाख मॉर्फिन बरामद,होमगार्ड के बेटे समेत दो शातिर गिरफ्तार*

सुलतानपुर न्यूज़ :- प्रतिबंधित 70 लाख मॉर्फिन बरामद,होमगार्ड के बेटे समेत दो शातिर गिरफ्तार