के. एन. आई. टी. सुलतानपुर के वार्षिकोत्सव “अनुभूति 24” का पहले दिन “कवि सम्मेलन” से होगा आगाज|

0 86

- Advertisement -

प्रेस विज्ञप्ति

के. एन. आई. टी. के वार्षिकोत्सव “अनुभूति 24” का पहले दिन “कवि सम्मेलन” से होगा आगाज|

- Advertisement -

कमला नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव ”अनुभूति 24″ का आयोजन 6 से 8 अप्रैल 2024 को होना निर्धारित हुआ है|
इन तीन दिनों में कला, साहित्य और सांस्कृतिक क्षेत्र की विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों से संस्थान के सभी मंच अलंकृत रहेंगे।
यहाँ छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी प्रतिभा एवं कौशल को साझा करने का उपयुक्त अवसर मिलेगा।

संस्थान के इस उत्सव को औपचारिक रूप से प्रारंभ करते हुए पहले दिन* “कवि सम्मेलन” का आयोजन किया जाएगा जिसकी अध्यक्षता डाॅ दुर्ग सिंह चैहान द्बारा की जायेगी। कवि सम्मेलन कविता और साहित्य की समृद्धता को प्रदर्शित करने व अपनी रचनाओं को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है, जिससे भाषा और संस्कृति के साथ एक गहरा संबंध बनता है। हास्यास्पद कटाक्ष, सामाजिक टिप्पणी और भावनात्मक गहराई के माध्यम से ये आयोजन सभी आयु वर्ग के दर्शकों को आकर्षित करता है ।

इस कवि सम्मेलन में डॉ. विष्णु सक्सेना, प्रताप फौजदार,डॉ. रुचि चतुर्वेदी, बलराम श्रीवास्तव,डॉ.ज्योत्सना शर्मा,अजय अंजाम, अनुज त्यागी और पदम गौतम जैसे कई प्रमुख कवियों एवं कवयित्रियों को आमंत्रित किया गया है| जो अपनी रचनाएँ प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही, इस कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में ए. के. टी. यू. के  कुलपति प्रो. जे. पी. पाण्डेय व संस्थान के निदेशक डॉ. आर. के. उपाध्याय भी अपनी गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम को सफल बनायेंगे।

संस्थान के निदेशक डॉ. आर. के. उपाध्याय ने इस कार्यक्रम का विवरण देते हुए कहा कि हम आशा करते हैं कि सभी इस सौम्य उत्सव का आनंद लेंगे व कुछ सुखद स्मृतियाँ अवश्य स्थिरित होंगी साथ ही यहाँ छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी प्रतिभा एवं कौशल को साझा करने का उपयुक्त अवसर मिलेगा।

*सुलतानपुर-बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान*

सुलतानपुर-बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान