सुलतानपुर-ब्लाक परिसर में एक ही मंडप में 82 जोड़ों ने एक-दूसरे के साथ जीने मरने की खाई कसमें,देखे पूरी रिपोर्ट।।

0 158

- Advertisement -

*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंर्तगत 82 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे*

सुल्तानपुर। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मंगलवार को कूरेभार ब्लॉक परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जहां ब्लाक परिसर में बने एक ही मंडप में 82 जोड़ों ने एक-दूसरे के साथ जीने की कसमें खाई।इस शादी योजना में मुस्लिम जोड़ों की संख्या जीरो थी।

- Advertisement -

*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंर्तगत 82 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे*

ब्लॉक परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि नवनीत सिंह सोनू सिंह ने नवविवाहित जोड़ों पर फूलों की वर्षा करते हुए सुखद जीवन की मंगलकामना की।कार्यक्रम के दौरान प्रथम तीन जोड़ों को प्रमुख प्रतिनिधि सोनू सिंह, बीडीओ श्रीकांत मिश्र और,जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया और शेष नवविवाहित जोड़ो को प्रमाण पत्रों का वितरण करा दिया गया।

प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा कि शासन की ओर से प्रत्येक जोड़े के विवाह पर 51 हजार रुपये खर्च किए गए हैं। इसमें से 35 हजार रुपये कन्या के खाते में जमा कराए गए। शेष धनराशि से दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराई गईं। वही कूरेभार ब्लाक के बीडीओ श्रीकांत मिश्र ने कहा कि सरकार ने बेटियों के विवाह के भारी खर्च से समाज को मुक्ति देने के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना को शुरू किया है। इस योजना के शुरू होने से आर्थिक रूप से कमजोर परिवार को अपनी कन्याओं के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।वही इस सामुहिक शादी के कार्यक्रम में आए हुए लोगों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई। इस कार्यक्रम में मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह, एडीओ समाज कल्याण मुदित कुमार,एडीओ समाज कल्याण दूबेपुर विपिन कुमार, मनोज सिंह प्रधानप्रतिनिधि सलीमपुर ग्रेट, अमर सिंह प्रधानप्रतिनिधि इरुल राघवपुर, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।