सुलतानपुर जनपद डिजिटल क्राफ् सर्वे में 24 जनवरी से पूरे प्रदेश में बना हैं अव्वल।

0 31

- Advertisement -

UP Digital Crop Survey News:

सुलतानपुर-उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में फसलों के डिजिटल सर्वे का कार्य तेज गति से जारी है।वही सुलतानपुर जनपद डिजिटल क्राफ् सर्वे में 24 जनवरी से पूरे प्रदेश में आज भी अव्वल बना है, इसका सबसे ज्यादा श्रेय क्राफ् सर्वे के नोडल अधिकारी बनाये गए सीआरओ शैलेंद्र मिश्र को जाता है, जो अपनी टीम में शामिल पंचायत राज्य विभाग के अगुवा अभिषेक शुक्ल, मनरेगा विभाग के मुखिया अनवर शेख और कृषि विभाग के एसएन चौधरी के सहयोग से कर्मियों द्वारा फील्ड में कार्य को विद्दुत गति से पूरा कराया जा रहा है। बताते चलें कि सुलतानपुर जनपद में कुल 686554 गाटा हैं जिनका डिजिटल क्राफ् सर्वे होना है। जिसमे बुधवार को लगभग 12 बजे तक 602952 तक गाटा का सर्वे हो चुका है, लगभग 83 हजार गाटा बचा हुआ है जो नोडल अधिकारी की माने तो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
गौरतलब हो कि प्रदेश में 23 जनवरी तक बस्ती जनपद सर्वे में प्रथम स्थान प्राप्त किया था लेकिन 24 तारीख़ से सुलतानपुर जनपद अव्वल रहा जो आज भी अनवरत जारी है।

- Advertisement -

वही क्राफ् सर्वे के नोडल अधिकारी सीआरओ शैलेंद्र मिश्र ने बताया कि हमारा जनपद इस वक्त पूरे प्रदेश में सर्वे में प्रथम पर है,बस्ती जनपद 23 जनवरी तक आगे था 24 तारीख से सुलतानपुर जनपद प्रथम पर आ गया, जनपद में कुल 686554 गाटा संख्या हैं जिसमे से आज बुधवार को दोपहर तक लगभग 83 हजार गाटा संख्या बची हुई है बहुत जल्द ही इसको पूर्ण कर लिया जाएगा।

योगी सरकार को डिजिटल क्राफ् सर्वे से किसानों के लिए योजना बनाने में होगी बहुत सहूलियत।

बता दें कि मोबाइल एप के जरिए कृषि सहित अन्य विभागों के कर्मचारी खेतों में उगी फसलों का रिकॉर्ड तैयार कर रहे हैं. योगी सरकार इसके जरिए प्रदेश में पैदा की जा रही फसलों का पूरा डेटा तैयार करा रही है. सर्वे के माध्यम से फसलों के जो आंकडे़ प्राप्त होंगे, उससे प्रदेश के किसानों के लिए योजना बनाने में बहुत सुविधा प्राप्त होगी।

*समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री ने दी जानकारी,सुल्तानपुर शहर के बाहर से जाएगा प्रयागराज अयोध्या मार्ग, ग्रीन सिक्स लेन हुआ है पास* https://kdnewslive.in

समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री ने दी जानकारी,सुल्तानपुर शहर के बाहर से जाएगा प्रयागराज अयोध्या मार्ग, ग्रीन सिक्स लेन हुआ है पास।

*सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करे सब्सक्राइब।*

https://youtu.be
*सुल्तानपुर शहर के बाहर से जाएगा प्रयागराज अयोध्या मार्ग, ग्रीन सिक्स लेन हुआ है पास।*