सुलतानपुर- श्रीराम मन्दिर से प्रधानमंत्री की हो रही पूरी देश में जय-जयकार : सांसद मेनका।

0 99

- Advertisement -

*श्रीराम मन्दिर से प्रधानमंत्री की हो रही पूरी देश में जय-जयकार : सांसद मेनका*

*सांसद ने 2176 पीएम आवास के लाभार्थियों को वितरित की चाभी व स्वामित्व प्रमाणपत्र*

- Advertisement -

*सांसद ने हरिहरपुर गांव में पूजित अक्षत महिलाओं को किया वितरित*

*सांसद ने चौपाल में बड़ी संख्या में पहुंचे फरियादियों की समस्याओं को किया निस्तारित*

*सांसद ने बलिदानी कारसेवक स्व० राम बहादुर वर्मा की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि*

सुल्तानपुर,3 जनवरी।पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने सुल्तानपुर दौरे के दूसरे दिन जयसिंहपुर के हरिहरपुर गांव में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर दर्शन हेतु पूजित अक्षत महिलाओं को वितरित किया ।इसके बाद सराय जेहली गांव में बृहद जन चौपाल कार्यक्रम में शामिल होंकर 200 फरियादियों की समस्याओं को सुना।इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों के सहयोग से एक दर्जन से अधिक समस्याओं को मौके पर निस्तारित कराया। वहीं गोसैसिंहपुर बाजार में नाली निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता से फोन पर बात कर दो दिन में समस्या को निस्तारित करने के लिए कहा।जन- चौपाल में सबसे अधिक समस्या राजस्व,आवास, राशनकार्ड, किसान सम्मान निधि , विद्युत विभाग एवं जल जीवन मिशन में सड़कों की खुदाई कर छोड़ देने को लेकर आई।उन्होंने जल जीवन मिशन के सहायक अभियंता को फटकार लगाते हुए गांव में सड़कों को पुनर्निर्माण करने के लिए निर्देशित किया।डडवा गांव की रामराजी ने किसान सम्मान निधि,राम अचल पाल ने कठौतिया में उप स्वास्थ्य केंद्र को संचालित कराने के लिए कहा तो सांसद ने सीएमओ से बात की। विद्युत विभाग को निषाद बस्ती बेलहरी में विद्युत पोल व तार लगाने के लिए निर्देशित किया। श्रीमती गांधी ने गोसैसिंहपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पूर्ण हो चुके 2176 आवास के लाभार्थियों को स्वामित्व प्रमाण पत्र एवं चाभी का वितरण किया।श्रीमती गांधी ने सरतेजपुर गांव जाकर बलिदानी कारसेवक स्व०राम बहादुर वर्मा की पुण्यतिथि पर उन्हें माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि व्यक्ति की।गोसैसिंहपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं खुश हूं कि अयोध्या में भव्य व दिव्य श्रीराम मन्दिर बन रहा है। 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देश की एकता के लिए बहुत जरूरी है।इससे एक नवीनता आएगी।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने बहुत ही बारीकी से इस काम को किया है।जिसके लिए उनकी पूरे देश में जय-जयकार हो रही है। उन्होंने कहा अयोध्या के साथ सुल्तानपुर का भी विकास होगा।श्रीमती गांधी ने कहा कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद सुल्तानपुर के सीताकुंड घाट एवं धोपाप स्थल रामायण सर्किट से जुड़े तब इनका महत्व और बढ़ेगा।श्रीमती गांधी ने 2176 लोगों को पीएम आवास की चाभी सौंपते हुए कहा कि आम आदमी के लिए घर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।पीएम आवास से हर औरत को एक ताकत मिली है। इसके बाद सांसद श्रीमती गांधी दलपत सहाय का पुरवा पहुंचकर आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक जगदीश जी के छोटे भाई के निधन पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ सीताशरण त्रिपाठी, प्रतिनिधि रणजीत कुमार,ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि प्रात्येश सिंह बंटी, शशीकांत पाण्डे,मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी, संदीप सिंह, विवेक सिंह,अखिलेश सिंह, सभाजीत पांडे, सुभाष सिंह,शोभनाथ यादव, इन्द्रदेव मिश्रा आदि मौजूद रहे।

*सेमरी बाजार सुलतानपुर* तीन दिवसीय दौरे पर आई अपने संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर की निवर्तमान सांसद मेनका गाँधी ने जयसिंहपुर सर्किल क्षेत्र के चांदपुर दूबे का पुरवा के प्रधान बीरेंद्र प्रताप दूबे के पिताजी के निधनोपरांत प्रधान जी के आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त किया वहीं आमजनमानस की समस्याएं भी सुनी। इस मौके पर क्षेत्र के दिनेश दूबे, वेदप्रकाश दूबे, रिटायर्ड सैनिक अमरजीत दूबे, राजेश दूबे, नयाराज प्रजापति, गुड्डन तिवारी,समेत क्षेत्र के अन्य लोग मौजूद रहे।

*नववर्ष पर शाशन द्वारा सुलतानपुर अधिशाषी अभियंता सिचाई खण्ड सुलतानपुर को मिली दोहरी खुशी,अधीक्षक अभियंता के पद पर हुई पदोन्नति* https://kdnewslive.

नववर्ष पर शाशन द्वारा सुलतानपुर अधिशाषी अभियंता सिचाई खण्ड सुलतानपुर को मिली दोहरी खुशी,अधीक्षक अभियंता के पद पर हुई पदोन्नति