योगी सरकार की पहल,चैत्र नवरात्रि में तहसीलों और ब्लाको के मंदिरो पर होगा दुर्गा सप्तसती का पाठ व् अखणड पाठ, डीएम जसजीत कौर ने दी जानकारी,देखे रिपोर्ट।

0 261

- Advertisement -

शासन के मंशानुरूप चैत्र नवरात्रि/श्रीरामनवमी के उपलक्ष्य में भव्य रूप देने के लिए तैयारियां पूर्ण की जा रही हैं,इस बात की जानकारी सुल्तानपुर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने सूचना विभाग के माध्यम से दो दिन पूर्व वीडियो जारी कर बताया,

- Advertisement -


अब तहसीलों और ब्लाको के मंदिरो पर होगा दुर्गा सप्तसती का पाठ व् अखणड पाठ,सुल्तानपुर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने दी जानकारी।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने आगे बताया कि शासन की मंशानुरूप चैत्र नवरात्रि/श्रीरामनवमी के उपलक्ष्य पर जनपद स्तरीय अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां बता दी गई है इसके अलावा हमारी जो यहां देवी मंदिर है वहां दुर्गा सप्तशती का पाठ करना हैं और अष्ठमी और रामनवमी पर अखंड पाठ करना है, इसके लिए
ब्लाक और तहसील स्तर की टीमें बना दी गई है।जो इनका आयोजन मंदिरो पर कराएगी।इसके अलावा हमारी डिपार्टमेंटल टीम एक्टिव रहेगी।इनकी और मंदिरों के आसपास साफसफाई की व्यवस्था पेयजल की व्यवस्था, लाइट की व्यवस्था इंश्योर कराएगी ताकि किसी भी तरह आमजनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो सके।

इसी कड़ी मे शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी जसजीत कौर के कुशल निर्देशन में चैत्र नवरात्रि/श्रीरामनवमी के प्रथम दिन (22 मार्च से 30 मार्च, 2023 तक) के अवसर पर आयोजित होने वाले जनपद स्तरीय कार्यक्रम के तहत दुर्गा माता मन्दिर लोहरामऊ, जनपद सुलतानपुर में दुर्गा सप्तशती का पाठ, देवी गायन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद/पर्यटन सूचना केन्द्र कार्यालय, सुलतानपुर द्वारा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ0प्र0 लखनऊ से पंजीकृत सर्वांगीण विकास सेवा अकादमी द्वारा अपनी सांस्कृतिक टीम के साथ दुर्गा सप्तशती का पाठ, देवी गायन सहित आदि कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर सी0पी0 पाठक, पीओ डूडा सुनीता सिंह, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 धीरेन्द्र कुमार, समाज सेवी राहुल मिश्रा सहित पंडित/पुजारी राजेन्द्र प्रसाद मिश्र, श्रद्धालुगण उपस्थित रहे।

के. डी न्यूज़ के ई पेपर में आप का स्वागत है, मार्च माह के तीसरे सप्ताह (21 मार्च से 27 तक) का पढे ई पेपर,के. डी न्यूज़ अखबार की अपडेट खबरो के लिए kdnewslive.in बेबसाईट पर विजिट करें।