सुलतानपुर-राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी व पत्रकारों के दल ने एसपी से की मुलाकात, कार्यवाही किये जाने मांग की,देखे आखिर क्या था मामला।

0 76

- Advertisement -

छुट्टा घूम रहे जानवरों पर धारदार हथियार से हमला, घटनास्थल पर गौमाता की मौत

राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी की शिकायत पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज, आरोपी को पुलिस ने छोड़ा

- Advertisement -

संगठन व पत्रकारों के दल ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर की जल्द गिरफ्तारी की मांग, नहीं तो होगा एक बड़ा आंदोलन

सुल्तानपुर। चांदा थाना क्षेत्र के कोइरीपुर स्थित कसईपुर गांव में आवारा घूम रहे पशुओं के साथ कुछ स्थानीय हमलावरों ने धारदार हथियार से वार कर हमला कर दिया। धारदार हथियार के वार से घायल होकर गाय तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। युवक इतने मनबढ़ थे कि अपनी फोटो तलवार के साथ खींच कर भी वायरल भी कर दिया। घटना से आहत होकर राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ रक्षा दल के जिला अध्यक्ष सर्वेश सिंह ने मामले को एसपी सोमेन वर्मा से वार्ता कर तत्काल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। जिस के क्रम में चांदा थाना ने स्थानीय चौकी कोइरीपुर को घटना से अवगत कराते हुए एक आरोपी को पकड़ कर थाने लाया और मुकदमा नंबर 70/ 23 धारा 11/1 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर देर शाम तक आरोपी को पुलिस ने सांठगांठ कर छोड़ दिया। घटना की जानकारी होते ही गौमाता के साथ क्रूरता करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के बाद छोड़ने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ
राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ रक्षा दल दर्जनों साथियों के साथ एसपी कार्यालय पहुंच गये। गौ रक्षा वाहिनी के कार्यकर्ताओं व पत्रकारों का दल एसपी से मिलकर स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि धारदार हथियार से क्रूरता करने वाले आरोपियों को पकड़कर पहले तो पुलिस ने छोड़ दिया, और बिना पोस्टमार्टम कराए गौमाता को जमीन में दफन भी करवा दिया। पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने पत्रकारों व गौ रक्षा वाहिनी के सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मृत गौ का बिना पोस्टमार्टम कराए दफन कर देना नियम विरुद्ध है मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस द्वारा अगर ऐसा कृत्य किया गया है तो अवश्य ही कार्यवाही की जाएगी। दोषी हर हाल में बक्सा नहीं जायेगा। इस अवसर पर संगठन संरक्षक राम सुमिरन मिश्र, महामंत्री जय शंकर दूबे, कोषाध्यक्ष केडी शुक्ला, संगठन के प्रवक्ता अंकित राय, संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेड अशोक कुमार शुक्ला, पत्रकार रवि दूबे, सरदार जे पी सिंह, पत्रकार प्रेमचंद श्रीवास्तव सहित मनीष गुप्ता, सौरभ सिंह, बिकास दूबे, आशीष कुमार, अनिल गुप्ता आदि दर्जनों गौ रक्षा वाहिनी के सदस्य व पत्रकार उपस्थित रहे।