सुल्तानपुर-एसपी सोमेन बर्मा के सख्त एक्शन पर चोरी की घटना का अबतक का सबसे बड़ा हुआ खुलासा, चोरी हुए शतप्रतिशत लाखो रुपये और सोने चांदी के जेवरात बरामद,देखे पूरी खबर की वीडियो रिपोर्ट।

0 317

- Advertisement -

खबर सुल्तानपुर जनपद से है जहां एसपी सोमेन बर्मा के सख्त एक्शन से पहली बार चोरी के मामले में चोरी हुए शतप्रतिशत पैसे की बरामदगी पुलिस द्वारा की गई और साथ चोरी हुए गहने भी मिल गए,इस कामयाबी पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा की जनता मे अच्छी पुलिसिंग के रूप में देखी जा रही है और आमजनमानस में इस बात की चर्चा बनी हुई है।

- Advertisement -


चोरी की घटना का अबतक का सबसे बड़ा खुलासा, चोरी हुए शतप्रतिशत लाखो रुपये और सोने चांदी के जेवरात बरामद।

गौरतलब हो कि 29 दिसम्बर को फरीदीपुर थाना गोसाईगंज सुलतानपुर के निवासी संतोष दूबे द्वारा अज्ञात चोरो द्वारा नकदी व जेवरात चोरी हो जाने की घटना की सूचना पुलिस को दी गई।पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।एसपी सोमेन बर्मा के आदेश पर एक टीम का गठन किया गया और जांच शुरू कर दी गई। संदेह के आधार पर पीड़ित के ड्राइवर राजीव कुमार मिश्रा थाना लम्भुआ की पुलिस ने पुछ ताछ शुरू की।पूछताछ में संदिग्ध होने पर जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो सब हकीकत सामने आ गई।प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी द्वारा चोरी किये गए पंद्रह लाख,सड़सठ हजार रुपये नगद और साथ ही सोने चांदी के जेवरात बरामद किया गया।
आरोपी ड्राइवर राजीव कुमार मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और एक साथी अभी फरार चल रहा है । एसपी सोमेन वर्मा ने कहा कि कोतवाल राघवेंद्र सरोज की टीम को खुलासा करने पर 20 हजार ईनाम दिया जा रहा है और आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

वही पीड़ित संतोष दूबे निवासी भवानीगढ़ बौरे थाना भीटी जनपद अम्बेडकर नगर के मूल निवासी एक मकान थाना गोसाईगंज फरीदीपुर सुल्तानपुर में बनवा कर रह रहे थे ,आज हुए इस खुलासे के समय एसपी ऑफिस पहुँचे हुए थे,मीडिया के किये गए सवाल पर चोरी की इस खुलासे को लेकर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा की काफी प्रशंसा की और पूरी टीम को बधाई दी।

प्रेस नोट संख्या-05
दिनांक- 05.01.2023 जनपद सुलतानपुर

थाना गोसाईगंज की पुलिस द्वारा चोरी की घटना का सफल अनावरण कर चोरी हुए 15,67000 नगद व सोने चाँदी के जेवरात के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया

दिनांक 29/12/22 को वादी सन्तोष कुमार दुबे पुत्र सागर प्रसाद दुबे नि0 भवानीगण बौरे थाना भीटी जनपद अम्बेडकर नगर द्वारा थाना स्थानीय पर सूचना दिया कि उनके फरीदीपुर थाना गोसाईगंज सुलतानपुर अन्तर्गत मकान मे दिनांक 29.12.22 को अज्ञात चोरो द्वारा नकदी व जेवरात चोरी की घटना हुई । इस सूचना पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 620/22 धारा 380 भा0द0वि अज्ञात के विरुद्ध पंजीकृत किया गया।
श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद सुलतानपुर के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्ग दर्शन व क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर महोदय के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान के तहत अपराध व अपराधियों की गिरफ्तारी के परिप्रेक्ष्य में प्र0नि0 राघवेन्द्र प्रताप रावत मय हमराह के साथ अनावरण हेतु एक टीम का गठन किया गया । तथा संदेह के आधार पर वादी मुकदमा के ड्राइवर राजीव कुमार मिश्रा s/o देवराज मिश्रा नि0 दुबौली H/O नरेन्द्रापुर PS लम्भुआ जिला सुलतानपुर को थाना पर लाया गया था पुछ ताछ मे संदीग्धता पाये जाने के पश्चात दिनांक 04.01.2023 को प्रभारी निरीक्षक राघवेन्द्र प्रताप रावत मय हमराह मय, अभियुक्त राजीव कुमार मिश्रा s/o देवराज मिश्रा नि0 दुबौली H/O नरेन्द्रापुर PS लम्भुआ जिला सुलतानपुर पहले थाना क्षेत्र चांदा में नदी के किनारे आस पास ईधर ऊधर काफी समय तक राजीव मिश्रा उपरोक्त गुमराह करता रहा । तब राजीव मिश्रा से कडाई से पूछऩे पर उसनें बताया कि चल रहा हूँ साहब अब आपको सही जगह ले चलूंगा इसके पश्चात रास्ते मे घूमाता हुआ ग्राम रीखपुर स्थित एक मकान के सामने अभियुक्त राजीव कुमार मिश्रा उपरोक्त ने सड़क पर गाड़ी को खड़ी करवाया तथा उतने को कहा इसके पश्चात दोनो गाड़िया कर अभियुक्त राजीव मिश्रा के द्वारा बताए हुए रास्ते की ओर हम पुलिस वाले चल दिये आगे-2 चलकर राजीव मिश्रा नें एक घर की ओऱ इशारा किया और बताया कि मैं औऱ मेरा साथी चोरी करके जो सामान लाये थे इस मकान के दाहिने तरफ घूरा लगा है उसी के बगल में मै व मेरे साथी चुराये हुए जेवरात व नकदी को लाये थे । उसको हम दोनो ने मिलकर रात मे घूरा के बगल गढ्ढा खोदकर गाड़ दिया था राजीव मिश्रा ने आगे -2 चलकर घूर के पास खड़ा हो गया तथा जमीन की मिट्टी हाथ से हटाकर एक पोलीथीन निकाला जिसके अन्दर एक लाल रंग का बैग , जो चैन से बन्द है और उसके ऊपर सोनी टेलर मनकापुर का स्टीकर लगा है , बैग के अन्दर पांच सौ व दो हजार के नोटो की गड्डी तथा एक पालीथीन मे सफेद व पीले धातु के आभूषण झोले में एक अदद आधार कार्ड जो कृष्ण कुमार दुबे के नाम का है तथा एक आलमारी की चाभी बरामद हुई । दो मंगलसूत्र पीली धातु के जिसमे लाल व सफेद रंग की मोती का माला ,एक हार पिली धातु जिसमें पीले रंग की डोरी लगी तथा चार अंगूठी छोटी- बढ़ी , एक जोडी झुमका , एक मंगल सूत्र लाकेट , नाक की चार पीस किल, दो नाक की नथ, एक जोडी टप्स, व दस जोडी छोटा बड़ा कान का झाला ,सफेद धातु की पांच जोडी छोटी – बड़ी पायल ,एक जोड़ी पाजेब, दो जोडा बच्चो के हाथ का कड़ा , एक जोडी विछुआ पैर का बरामद हुआ बरामद शुदा माल समरूका को वादी, वादी का भाई व उसके पत्नी ने देखकर भली भांति पहचाना व बताया कि साहब ये सब सामान हमारा है यही सामान रूपया घर से चोरी हुआ था । जिसमे चांदी के कुछ बिछुआ व मेरी स्व0 सासू माँ के रूद्रास की माला मे लगे सोने की पत्ती थी ये सामान नही है । इस बारे में अभियुक्त राजीव मिश्रा से पूछा गया तो उसने बताया कि सोने वाली रुद्राक्ष की माला कुछ बिछुआ उसी समय राजीव मिश्रा के साथी नें इस सामान से निकाल अपने पास रख लिया था । उपरोक्त माल के सम्बन्ध मे राजीव मिश्र उपरोक्त से पूछा गया तो उसने बताया की यह बरामद रूपया व जेवरात मैने व मेरे साथी ने मिलकर द्वारा दि0 25-12-2022 को कृष्ण कुमार दुबे के घर से चोरी किया था यह वही माल व रूपया है । जिसके पश्चात मु0अ0सं0 620/22 धारा 411 भा0द0वि का बढ़ोत्तरी किया गया । गिरफ्तार अभि0 राजीव मिश्रा उपरोक्त को सम्बन्धित मा0 न्यायालय सुलतानपुर को भेजा गया ।

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय सुलतानपुर द्वारा घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 20 हजार रु0 के इनाम देने की घोषण भी किया गया

नाम पता गिरफ्तार वांछित अभियुक्त:-

  1. राजीव कुमार मिश्रा s/o देवराज मिश्रा नि0 दुबौली H/O नरेन्द्रापुर PS लम्भुआ जिला सुलतानपुर

बरामदगी

  1. पन्द्रह लाख सरसठ हजार रुपया रु0 नगद 2. दो मंगलसूत्र पीली धातु के जिसमे लाल व सफेद रंग की मोती का माला
  2. एक हार पिली धातु जिसमें पीले रंग की डोरी लगी 4. चार अंगूठी छोटी- बढ़ी – पीली धातु 5.एक जोडी झुमका – पीली धातु
  3. एक मंगल सूत्र लाकेट – पीली धातु 7. नाक की चार पीस किल- पीली धातु 8. दो नाक की नथ- पीली धातु
  4. एक जोडी टप्स- पीली धातु 10 दस जोडी छोटा बड़ा कान का झाला – पीली धातु 11. सफेद धातु की पांच जोडी छोटी – बड़ी पायल 12. एक जोड़ी पाजेब- सफेद धातु 13. दो जोडा बच्चो के हाथ का कड़ा – सफेद धातु 14. एक जोडी विछुआ पैर का सफेद धातु

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम :-

  1. प्र0नि0 श्री राघवेन्द्र प्रताप रावत
  2. उ0नि0 श्री गुलाब चन्द्र पाल
  3. का0 अभिशेख सिंह
  4. का0 विशाल जायसवाल
  5. का0 सचिन ढाका
  6. म0का0 रिंकू यादव

सुल्तानपुर-सड़क सुरक्षा माह पर डीएम ने शोसल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर जागरूक करने की हैं अपील।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सड़क सुरक्षा माह पर डीएम ने शोसल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर जागरूक करने की हैं अपील।