सुल्तानपुर-अब डीएम का छुट्टा गौवंशो के पलकों पर होगा सख्त एक्शन, बे सहारा गौवंशो के सहारा बन रहे है पत्रकार सर्वेश सिंह ने डीएम से मिल कर की कार्यवाही की मांग।देखे आखिर क्या है पूरा मामला।

0 333

- Advertisement -

खबरों के लिए आज चाहे हम टीवी ऑन करें या अखबार का पन्ना खोलें या फिर डिजिटल और इंटरनेट पर जाएं तो हमें युद्ध, हिंसा, मारपीट, लूटपाट,चोरी, डकैती, बेईमानी, फ्रॉड, बलात्कार आदि की ही खबरें मिलती है. लेकिन आज हम इन सबसे अलग हटकर इंसानियत की ऐसी खबर पर ले जा रहे हैं जिसमें इंसानों का बेजुबान जानवरों के प्रति प्रेम और सेवा समर्पण का भाव दिखाई देता है।

- Advertisement -


बे सहारा गौवंशो के सहारा बन रहे है पत्रकार सर्वेश सिंह,डीएम से मिल कर की सख्त कार्यवाही की मांग।देखे आखिर क्या है मामला।

हम बात कर रहे हैं,सुल्तानपुर जनपद के बे सहारा गौवंशो के सहारा बन रहे पत्रकार सर्वेश सिंह।नगर क्षेत्र में कही से भी घायल गौवंशो की सूचना मिले तो पूरी टीम निकल पड़ती है बेसहारा बेजुबान जानवरों की सेवा करने। गौकशो के प्रति उनका लगाव और सेवाभाव को देखते हुए न सिर्फ शहरवासी उनसे प्रेरित हुए हैं बल्कि सुल्तानपुर जनपद के कई सामाजिक संगठन प्रभावित हो रहे है। इंसानियत की यह छोटी सी पहल आज लोगों को इंसानियत के असली मायने सिखा रही है।

आप ने सुना होगा या देख रहे होंगे कि आए दिन सड़क हादसों में गौवंशो की जान चली जाती है। इसके अलावा बहुत गोवंश समय पर इलाज न मिलने के कारण तड़पकर तड़पकर मर जा रहे हैं। इन्ही सब बातों से छुब्ध सर्वेश सिंह पत्रकार का गोवंश सामाजिक सेवा संगठन आज सुल्तानपुर जनपद के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से मुलाकात कर पूरी बात रखी

नगर क्षेत्र में पशुपालकों द्वारा दुग्ध दोहन करने के बाद सड़कों पर छुट्टा छोड़ दिये जाने व उनकी सेवा सुरक्षा करने को लेकर उनके जिम्मेदार गोवंश संरक्षकों में खासा नाराजगी व्याप्त थी। उसी मामले को लेकर गोवंश सामाजिक सेवा संगठन जिलाधिकारी से मिलकर जिम्मेदारों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की है। राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी के जिला अध्यक्ष,वरिष्ठ पत्रकार सर्वेश सिंह की अगुवाई में दर्जनों पत्रकारों ने अपनी भूमिका मजबूती से दिखाते हुए गोवंश पशुपालकों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। जिला अध्यक्ष सर्वेश सिंह ने कहा कि गोवंश पालक अपने दुधारू जानवरों का दूध निकालने के पश्चात उन्हें छुट्टा सड़कों पर छोड़ देते हैं जिससे राहगीर चोटिल हो रहे हैं साथ-साथ जानवरों को भी चोटे पहुंच रही हैं। जिलाधिकारी की मुलाकात में सर्वेश सिंह ने बताया कि गाड़ियों की टक्कर से ऐसे कुछ दुधारू पशु चोटिल होकर जमीन पर गिर जाते हैं और न ही पशु चिकित्सा विभाग और न ही नगर पालिका उनकी मरहम पट्टी करता है। बेजुबान जानवरों को ठन्डी से निजात दिलाने के लिए अबतक जिले में एक भी संगठन आगे नहीं आया है, हम सामाजिक लोग स्वयं चोटिल गोवंश की मरहम पट्टी करते हैं लेकिन उनके रहने खाने की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी दशा में नगर पालिका प्रशासन व पशु चिकित्सा विभाग के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की जरूरत है, जो उन्हें सुरक्षित स्थान गोशाला में पहुंचाने की जिम्मेदारी का काम निभा रहे है। यही नहीं उन्होंने दो टूक जवाब में कहा कि ऐसे पशुपालक दुधारू जानवरों का बीमा करा कर दुग्ध का उपयोग, उपभोग करते हैं और जब जानवर मर जाते हैं तो उनके बीमे की राशि स्वीकृत करानें का खुल्लम खुल्ला खेल शुरू कर देते हैं जो बहुत ही अमानवीय है इस पर कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी रबीश गुप्ता ने बताया कि अगर दुधारू जानवरों का दूध निकालने के बाद पशुपालकों द्वारा सड़कों पर छोड़ दिया जाता है तो यह मामला बड़ा गंभीर है इस पर जिम्मेदार विभाग के पशु चिकित्साअधिकारी व नगर पालिका प्रशासन की पूरी जिम्मेदारी है जिस पर हर हाल में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी से मुलाकात के दौरान प्रमुख रुप से राम सुमिरन मिश्र, रवि दूबे, केडी न्यूज़ के संपादक कपिल देव शुक्ल, जयशंकर दुबे, अवधेश गुप्ता, मनीष गुप्ता, अनिल अग्रहरी जे पी, गिरीश तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

कंपकंपी ठण्ड में दिव्यांग मां के धरने पर बैठने से मामले ने पकड़ा तूल,समझाने बुझाने का दौर शुरू।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल को सब्सक्राइब करें।


कंपकंपी ठण्ड में दिव्यांग मां के धरने पर बैठने से मामले ने पकड़ा तूल,समझाने बुझाने का दौर शुरू।